Monday, June 17, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutहर्रा के जंगल में बड़े पैमाने पर गोकशी

हर्रा के जंगल में बड़े पैमाने पर गोकशी

- Advertisement -
  • आधा दर्जन से अधिक गोवंश का वध, पुलिस ने बवाल से बचने को मौके पर दबाया मांस

जनवाणी संवाददाता |

सरूरपुर: कस्बा हर्रा के जंगल में शुक्रवार की अल सुबह गोकशी की बड़ी वारदात को अंजाम देते हुए आधा दर्जन से भी अधिक गोवंश की हत्या कर दी गई। इस मामले को लेकर पुलिस ने जहां गोवंश को जेसीबी मशीन से करता खुदवा कर दबा कर घटना पर पर्दा डालने की कोशिश की है। वहीं घटना को लेकर हिंदू संगठनों में काफी उबाल है। हालांकि इस मामले में पुलिस ने किरकिरी से बचने के लिए कार्रवाई करते हुए अज्ञात को गोकशों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए कुछ गोकश व गाड़ी बरामद की है।

सनसनीखेज घटना कस्बा हर्रा के जंगल में हुई। बताया गया है कि यहां खपराना मार्ग पर स्थित एक बाग में कुछ गोकशी होने बेखौफ होकर आधा दर्जन से भी अधिक गोवंश का वध कर दिया। हालांकि सूचना पर पहुंची पुलिस को मौके पर काफी गोमांस और गोवंश के अवशेष पड़े हुए मिले, लेकिन पुलिस ने अल सुबह के समय ही मामले में बवाल की आशंका और किरकिरी से बचने के लिए जेसीबी बुलाकर तमाम गोवंश को वहीं दबा दिया।

साथ ही पूरे मामले पर मीडिया से छुपाते हुए पर्दा डालने की पूरी कोशिश की और पुलिस चुपचाप गोकशी का पता लगाने में जुट गई, लेकिन मामले की सूचना लीक होने पर शुक्रवार की दोपहर में कुछ हिंदू संगठनों के जुड़े लोग और गो रक्षक मौके पर पहुंचे। मामले को लेकर गो रक्षकों ने मौके पर वीडियोग्राफी की या मौके पर गोवंश के अवशेष और दूर तक खून ही खून नजर आ रहा था।

16 20

इसे लेकर गो रक्षक आग बबूला हो गए और मौके पर काफी हंगामा किया। इस बाबत पुलिस को भी फोन करके सूचना दी गई और आक्रोश जताया गया। उत्तेजित गो रक्षक थाने पर भी पहुंचे और गोकशी की बड़ी घटना को लेकर पुलिस के प्रति रोष जाहिर किया। इस मामले में पुलिस ने किरकिरी से बचने और गो रक्षकों के हंगामे और बवाल की आशंका के चलते हुए देर शाम अज्ञात गोकशी के खिलाफ मामला तो दर्ज कर लिया।

लेकिन पुलिस एक भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई। हालांकि देर शाम पुलिस सूत्रों ने बताया कि कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया और एक गाड़ी भी बरामद की है। जबकि इस पूरे प्रकरण को लेकर पुलिस ने मीडिया से घटना को छुपाए रखा और पूरी तरह पर्दा डालने की कोशिश की। गोकशी की बड़ी वारदात को लेकर कस्बे में जहां सांप्रदायिक तनाव है।

वहीं हिंदू संगठनों में काफी आक्रोश है और इसे लेकर हिंदू संगठन में लगातार हो रही गोकशी को लेकर पुलिस को चेताते हुए गोकशी वाले गांव व कस्बों को चिन्हित कर सख्त कार्रवाई की मांग की है। वहीं, दूसरी ओर गोकशी करने वाली गाड़ी का नंबर और कुछ नाम भी पुलिस ने ट्रेस करने का दावा किया है और जिन की धरपकड़ के लिए पुलिस लगी हुई है।

इस संबंध में पुलिस ने बताया कि गोवध प्रत्याशियों की जीत की खुशी में दावत उड़ाने के लिए किए गए थे। हिंदू संगठन के लोगों ने बताया कि प्रत्याशियों की जीत के लिए गोवध कर दावत की तैयारी की जा रही थी। बजरंग दल के प्रांत विद्यार्थी प्रमुख अभिषेक ने कहा कि इसे अब कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

इस संबंध में पुलिस ने उन्हें 24 घंटे का खुलासा करने का भरोसा दिलाया है यदि इसके बाद भी पुलिस घटना खुलासा नहीं करती तो थाने का घेराव किया जाएगा। इस संबंध में थाना प्रभारी अरुण मिश्रा ने बताया कि गोकशी में प्रयुक्त गाड़ी को बरामद कर लिया गया और आरोपियों को पकड़ के लिए दबिश दी जा रही है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments