Thursday, October 21, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh Newsबड़ौतशराब माफिया की 24.19 लाख रुपए की संपत्ति कुर्क

शराब माफिया की 24.19 लाख रुपए की संपत्ति कुर्क

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

बड़ौत: क्षेत्र में आतंक का पर्याय बने बदमाशों व शराब माफिया के खिलाफ पुलिस शिकंजा कसती जा रही है एक के बाद एक बदमाशों एवं शराब माफिया की संपत्ति को कुर्क किया जा रहा है इसी कड़ी में मंगलवार को हिस्ट्रीशीटर एवं शराब माफिया विजय उर्फ पिंटू निवासी सिनौली का एक मकान एवं एक घेर जिनकी कीमत लगभग 24.19 लॉख रुपए की संपत्ति को जिला अधिकारी बागपत के आदेशानुसार कुर्क की गई।

मंगलवार को प्रशासनिक अधिकारी एवं पुलिस अधिकारियों ने थाना क्षेत्र के गांव सिनौली में छपरौली पुलिस व बड़ौत पुलिस बल को बुलाया गया। थाना अध्यक्ष छपरौली प्रदीप शर्मा एवं सीनियर सब इंस्पेक्टर गजेंद्र सिंह ने प्रशासनिक अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों के सामने सभी सामानों की लिस्ट तैयार की गई और सभी सामानों को कमरों के अंदर रख कमरों के बाहर ताला लगाकर सील लगाई गई।

उसके बाद पुलिस ने मकान व घर के गेट के सामने मकान कुर्क करने का नोटिस बोर्ड लगाया। सीओ आलोक कुमार ने माइक द्वारा जिला अधिकारी बागपत के आदेश का पालन करते हुए मकान कुर्क करने के आदेश को ग्रामीण एवं परिजनों को पढ़कर सुनाया।

सीओ आलोक कुमार व तहसीलदार प्रदीप कुमार ने बताया कि शराब माफिया विजय उर्फ पिंटू पुत्र वीरेंद्र का 130 वर्ग मीटर का एक मकान जिसकी कीमत लगभग 11.12 लाख रुपए एवं 152.74 वर्ग मीटर का एक घेर जिसकी कीमत लगभग 13.7 लाख रुपए है। कुल कुर्क संपत्ति लगभग 24.19 लाख रु की है। उन्होंने बताया कि यह संपत्ति अपराधिक कृत्यो द्वारा एकत्र की गई थी।

शराब माफिया एवं हिस्ट्रीशीटर विजय और पिंटू के खिलाफ अलग अलग थानों में शराब तस्करी,गैंगस्टर, हत्या, हत्या का प्रयास व आर्म एक्ट आदि सहित 37 मुकदमे दर्ज है। कुछ महीनों पहले ही इस पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित किया था। पुलिस से हुई मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगने से घायल विजय उर्फ पिंटू को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया जो अभी भी जेल में बंद है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments