Saturday, April 13, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMeerutवेस्ट में बेस्ट दिखने की कोशिश करेंगे अखिलेश यादव

वेस्ट में बेस्ट दिखने की कोशिश करेंगे अखिलेश यादव

- Advertisement -
  • मवाना की रैली तय करेगी अतुल प्रधान व योगेश वर्मा का कद

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: किसानों के आंदोलन को लेकर राजनीतिक दलों के दौरों की कड़ी में वेस्ट यूपी में पहली बार सपा प्रमुख और पूर्व मुख्यमत्री अखिलेश यादव खुद को बेस्ट साबित करने के लिये आज मवाना में रैली करने जा रहे है। इस रैली के कई मायने समाजवादी पार्टी के लिये बन गए हैं। मवाना की रैली तय करेगी कि समाजवादी पार्टी में अतुल प्रधान और योगेश वर्मा का कद कतना बढ़ा है।

वेस्ट यूपी में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव की मवाना के नवजीवन किसान डिग्री कालेज में सभा करने जा रहे हैं। जहां वह शहीद धन सिंह कोतवाल की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। सपा प्रमुख की इस रैली के कई मायने निकाले जा रहे हैं। लगभग चार महीने से किसान कृषि बिलों के खिलाफ गाजीपुर बॉर्डर और सिंधु द्वार पर धरना दे रहे हैं।

किसानों के इस आंदोलन को देखते हुए कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी, रालोद प्रमुख चौधरी अजित सिंह और जयंत चौधरी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल आकर किसानों का मुद्दा उठा चुके हैं। कद्दावर सपा नेता अतुल प्रधान ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव की मवाना में रैली का आयोजन कर वेस्ट यूपी में अखिलेश यादव को बेस्ट साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। यह आने वाला वक्त बताएगा कि स्थानीय सपा नेता इसमें कितना सफल होंगे।

02 33

दरअसल, रैली को लेकर अतुल प्रधान ने काफी मेहनत की है और उसे सफल बनाने के लिये अपनी सारी ताकत झोंक दी है। जब से समाजवादी पार्टी में योगेश वर्मा की एंट्री कराई गई है तभी से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि सपा गुर्जर, मुस्लिम और दलित वोटों के सहारे मजबूत मैदान मेरठ में बनाना चाहती है। वैसे भी किसान मुद्दे पर समाजवादी पार्टी और रालोद के बीच अंदरखाने एकमत है क्योंकि भारतीय किसान यूनियन इन दोनों के बीच एक कड़ी बनी हुई है।

इसको लेकर भी सपा प्रमुख मवाना में होने वाली रैली को लेकर चुनाव से पहले जमीन मजबूत करना चाहेंगे क्योंकि हस्तिनापुर विधानसभा सीट पर अभी तक समाजवादी पार्टी को गुर्जर वोट कम मिलते थे, अब नये समीकरण से यह सीट सपा के लिये महत्वपूर्ण बनने जा रही है। सपा नेता अतुल प्रधान और योगेश वर्मा दोनों के लिये यह रैली काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

आज पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर अखिलेश यादव को लेकर आएंगे और सपा प्रमुख नवजीवन किसान डिग्री कालेज में शहीद धन सिंह कोतवाल की प्रतिमा का अनावरण कर सभा को संबोधित करेंगे। सपा प्रमुख एक बजे सभा स्थल पर पहुुंचेंगे और तीन बजे रवाना हो जाएंगे।

अखिलेश की जनसभा आज, तैयारी पूरी

नवजीवन डिग्री कालेज में 1857 के क्रांतिकारी शहीद वीर नायक धनसिंह कोतवाल की प्रतिमा का आज अनावरण करने आ रहे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की जनसभा की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है। रैली में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के संबोधन के अलावा अन्य सपाइयों को बैठने के लिए पंडाल और पार्किंग स्थल की अलग से व्यवस्था की गई है।

रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए सपा नेता अतुल प्रधान ने सैकड़ों गांवों में कार्यकर्ताओं के साथ गांव-गांव पहुंच कर गुर्जर बिरादरी के साथ सर्वसमाज को एकजुट करने के लिए लोगों को पहुंचने की अपील की है। कार्यक्रम आयोजक सपा नेता अतुल प्रधान ने बताया कि हस्तिनापुर की धरती अंतर्गत नगर में होने वाली सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता जोश के साथ मिलकर कार्यक्रम को सफल बनाने में जुटे हैं।

रैली स्थल पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पहुंचने से पहले पुलिस प्रशासन के अधिकारी सोमवार को कालेज में पहुंचे और कार्यक्रम के आयोजक अतुल प्रधान से वार्ता की। रैली को संबोधित करने के साथ शहीद धनसिंह कोतवाल की प्रतिमा का अनावरण स्थल का निरीक्षण किया। सपा पदाधिकारियों ने तीन अलग पंडाल तैयार किया जा रहा है तो वाहन पार्किंग के लिए 200 बीघा क्षेत्र को तैयार किया गया है।

अतुल प्रधान ने रैली को ऐतिहासिक सफल बनाने के लिए अंतिम रूप देने के दूरदराज जिले से आये पदाधिकारियों के साथ कार्यकर्ता दिनभर गांव में जनसंपर्क करने में जुटे दिखाई दिए। सपा नेता अतुल प्रधान ने रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ताओं को लेकर पश्चिम यूपी से लेकर हस्तिनापुर महाभारत कालीन धरती पर अपना वर्चस्व कायम करने मेहनत करने में जुटे हैं। इस मौके पर अनमोल प्रधान, मंगल प्रधान, बोबी अहुजा, विनय गुर्जर प्रधान, मोनू गुर्जर, गौरव गुर्जर आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments