Tuesday, June 25, 2024
- Advertisement -
Homeधर्म ज्योतिषMaha Navami 2023: देशभर में मनाई जा रही महानवमी, इन उपायों को...

Maha Navami 2023: देशभर में मनाई जा रही महानवमी, इन उपायों को करने से प्रभु श्रीराम की बरसेगी कृपा, यहां जानें सभी उपाय

- Advertisement -

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉटकॉम वेबसाइट पर आपका हार्दिक स्वागत और अभिनंदन है। आज देशभर में शारदीय नवरात्रि की महानवमी का पर्व मनाया जा रहा है। लोग महानवमी के दिन अपने नौ दिनों का समापन कर रहे हैं। चारों और जय माता दी के जयकारों सें मंदिर गुंज रहे हैं। इस तिथि में मां सिद्धिदात्री की पूजा अर्चना की जाती है। साथ ही श्रीराम का नाम भी लिया जाता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, नवमी तिथि पर मां सिद्धिदात्री की पूजा करने से जीवन धन, बल, यश बढ़ता है। साथ ही सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है। वहीं, इस तिथि के दिन कुछ उपाय होते हैं जिनको करने से भी जीवन में खुशियां हो जाती हैं। चलिए जानते हैं….

21 5

महानवमी पर करें यें कार्य

20 5

  • शारदीय नवरात्रि की नवमी तिथि के दिन शुभ मुहूर्त में प्रभु श्रीराम की पूजा करें। ​उस दौरान राम स्तुति का पाठ करें। इस पाठ को करने से व्यक्ति के दुख और कष्ट दूर होते हैं।
  • अगर आप किसी संकट में घिरे हैं तो उससे बचने के लिए राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें। प्रभु श्रीराम आपकी रक्षा करेंगे और आपका ​कल्याण होगा।
  • सनातन धर्म के अनुसार माना जाता है कि, राम नाम में बहुत ही शक्ति है। राम नवमी के दिन भगवान श्रीराम के पूजन के समय राम नाम का जप करें। जीवन में सुख एवं खुशहाली आएगी।
  • आज के दिन रामायण या रामचरितमानस का पाठ करना या कराना बहुत ही शुभ होता है। इससे अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है।
  • महानवमी के दिन हनुमान चालीसा का संपूर्ण पाठ करें, जिसमें प्रभु राम और उनके परमभक्त हनुमान की गुणगान है। इस पाठ को करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं।
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments