Monday, November 29, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutआफत : कोहरे का सितम जारी, कई वाहन भिड़े

आफत : कोहरे का सितम जारी, कई वाहन भिड़े

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: कोहरे का सितम जारी है। बुधवार को सुबह 10 बजे तक लोगों को भीषण कोहरे से जूझना पड़ा। इस कारण कई जगह पर वाहन आपस में भिड़ गए। सोमवार की रात जानी में आधा दर्जन वाहन भिड़ गए थे और एक ट्रक पलट गया था।

बुधवार को घने कोहरे के चलते जिलेभर में विभिन्न क्षेत्रों में कई स्थानों पर वाहन भिड़ गए। दुर्घटनाओं में कई लोग घायल हुए। बाइपास पर सुभारती के समीप हुई दुर्घटना में महिला घायल हो गई। जिसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। बुधवार की सुबह जब लोगों की आंख खुली तो पूरा आसमान कोहरे में समाया हुआ था।

पांच मीटर दूर का दिखना मुश्किल हो रहा था। ऐसे में दिल्ली रोड पर कई बार दो पहिया वाहन धीमी गति से चल रहे कारों से भिड़े और उनके चालक चोटिल हुए। मंगलवार रात में ही कोहरे ने शहर को अपनी दामन में लपेटना शुरू कर दिया था। इस दौरान वाहनों की गति पर ब्रेक लग गया था।

एक मीटर की दूरी पर भी कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। कोहरे में सड़कों पर वाहन रेंगते नजर आए। इसके बाद ही मार्गों पर यातायात ने गति पकड़ी। कोहरे के दौरान कई स्थानों पर वाहनों के बीच भिड़त हुई। सुभारती अस्पताल के सामने हुई दुर्घटना में एक महिला घायल हो गई।

जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई और पति घायल हो गया। इसी तरह गढ़ रोड़ पर तीन स्थानों पर दुर्घटनाएं हुई। दो स्थानों पर कारें आपस में भिड़ गई। जबकि ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रुडकी रोड पर दो वाहन आपस में टकराए। मेवला फाटक के पास दो पहिया वाहनों में भिड़ंत हुई।

घने कोहरे के साथ हुई दिन की दस्तक, मौसम में लगातार हो रहा है बदलाव

दो दिन से दिन निकलते ही कोहरे ने दस्तक देनी शुरू कर दी है। घने कोहरे के कारण जहां हाइवे पर हादसों का ग्राफ बढ़ रहा है। वहीं, मौसम में भी ठंड का एहसास देखने को मिल रहा है। हालांकि दोपहर के समय हल्की खिली धूप जरूर निकल रही है। जिसके चलते ठंड के एहसास को कम कर रही है।

मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान है कि आने वाले दिनों में तापमान का ग्राफ गिरेगा। जिसके चलते घने कोहरे के कारण ठंड का एहसास भी बढ़ेगा। घना कोहरा पड़ने के कारण बुजुर्ग और बच्चे घर से बाहर न निकले क्योंकि इनके लिए यह बेहद नुकसान दायक होता है।

मॉर्निंग वॉक के दौरान अक्सर बुजुर्ग और बच्चे बाहर निकलते हैं, लेकिन घने कोहरे में बाहर निकलना लाभदायक नहीं है। इसलिए घने कोहरे में होने वाली सांस की बीमारी से बचने के लिए धूप के समय ही बाहर निकले। क्योंकि अगर कोहरे में बाहर निकलते तो निश्चित रूप से बीमारी का दंश झेलना पड़ेगा।

राजकीय मौसम वैधशाला पर बुधवार को दिन का तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम आर्द्रता 100 एवं न्यूनतम आर्द्रता 38 प्रतिशत दर्ज की गई। हवा का रुख सुबह और शाम के समय शांत रहा। मौसम वैज्ञानिक डा. एम शमीम अहमद का कहना है कि अभी मौसम में ठंड बढ़ेगी। जिसके चलते घने कोहरे की भी दस्तक रहेगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments