Wednesday, December 1, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutभगत सिंह मार्केट के व्यापारियों को मिली दो दिन में अतिक्रमण हटाने...

भगत सिंह मार्केट के व्यापारियों को मिली दो दिन में अतिक्रमण हटाने की मोहलत

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: हापुड़ अड्डा स्थित भगत सिंह मार्केट के अतिक्रमण पर सोमवार को नगर निगम का हाथौड़ा चलाया जाना था। टीम भी दल-बल के साथ फोर्स लेकर पहुंच गई थी, लेकिन व्यापारियों ने अतिक्रमण खुद हटाने के लिए दो दिन की मोहलत नगर निगम के अधिकारियों से मांगी।

नगर निगम के अधिकारी अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंचे तो व्यापारियों में हड़कंप मच गया। व्यापारियों की भीड़ एकत्र हो गई। व्यापारियों ने कहा कि तोडफोड़ नहीं की जाए, इसके लिए उन्हें दो दिन का समय दिया जाएगा। व्यापारी खुद ही अतिक्रमण को हटा लेंगे। इस पर मंथन करने के बाद व्यापारियों को निगम अफसरों ने दो दिन का समय दे दिया।

भगत सिंह मार्केट से अतिक्रमण हटाने के लिए हाईकोर्ट ने आदेश दिये हैं, जिसके बाद ही नगर निगम के अधिकारी सक्रिय नजर आ रहे हैं। वैसे भगत सिंह मार्केट से वाहन निकलना तो दूर पैदल निकलना भी दूभर हो जाता है। इतना जाम यहां पर रहता है।

बार-बार नगर निगम अफसरों से अतिक्रमण हटाने की मांग की जाती रही है, मगर निगम अधिकारी सुन ही नहीं रहे थे, जिसके बाद ही हाईकोर्ट में जनहित याचिका लगाई गयी। इस याचिका पर ही हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए अतिक्रमण हटाने के आदेश डीएम के. बालाजी को दिये थे।

डीएम ने इसको लेकर नगरायुक्त मनीष बंसल को बुलाकर चर्चा की तथा कहा कि अतिक्रमण हटाया जाए। इसके बाद ही नगर निगम अधिकारियों ने दो दिन पहले भगत सिंह मार्केट में अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस चस्पा कर दिये थे। नोटिस चस्पा करने का भी व्यापारियों ने विरोध कर दिया था।

इसी घटनाक्रम के बाद ही नगरायुक्त ने एसएसपी को पत्र भेजकर भारी फोर्स की सोमवार को मांग की थी। अब दो दिन का समय व्यापारियों ने खुद अतिक्रमण हटाने के लिए मांगा है। इस बीच यदि व्यापारी अतिक्रमण नहीं हटाते है तो फिर से नगर निगम जेसीबी मशीन लेकर अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया जाएगा। वैसे पहले दिन तो अतिक्रमण नहीं हटाया, लेकिन व्यापारियों का कहना है कि मंगलवार को खुद ही अतिक्रमण हटाया जाएगा, जिसमें दो दिन लग जाएंगे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments