Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutमीरा चानू जीतेगी पेरिस ओलंपिक में स्वर्ण पदक

मीरा चानू जीतेगी पेरिस ओलंपिक में स्वर्ण पदक

- Advertisement -
  • वेटलिफ्टिंग संघ के अध्यक्ष ने कहा-2028 के ओलंपिक में मिलेंगे तीन पदक
  • बागपत के गांव सेडपुर सिंंघावली में बने सेंटर में दिया जा रहा प्रशिक्षण

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: टोक्यिो ओलंपिक में भारोत्तोलन में रजत पदक जीतने वाली मणिपुर की मीरा चानू 2024 में पेरिस में होने जा रहे ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने की प्रबल दावेदार है और उसको लेकर इसकी तैयारियां जोरों पर चल रही है। वेटलिफ्टिंग संघ के अध्यक्ष और आईओए के कोषाध्यक्ष सहदेव यादव का कहना है कि 2028 के ओलंपिक में हमारी तीन महिला खिलाड़ी पदक जीतेंगी।

होटल गॉडविन में आयोजित आईओए के समारोह में वेटलिफ्टिंग संघ के अध्यक्ष सहदेव यादव ने कहा कि केन्द्र सरकार वेटलिफ्टिंग के लिये काफी मदद कर रही है। खिलाड़ियों को स्कूली स्तर पर प्रोत्साहित किया जा रहा है, इस कारण बारह साल की उम्र के बच्चे भी इस खेल की ओर बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया में वेटलिफ्टिंग में कई अच्छे खिलाड़ी सामने आए हैं जिनको और अधिक तराश कर प्रतिस्पर्धा के दौर में आगे लाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सीनियर टीम के कोच मोदीनगर के विजय शर्मा इस वक्त वर्ल्ड लेवल के कोच हैं और मीरा चानू को इन्होंने ही प्रशिक्षण दिया था। वहीं उत्तर प्रदेश वेटलिफ्टिंग संघ की अध्यक्ष सबीना यादव का कहना है कि उन्होंने गांवों में रहने वाली लड़कियों को इस खेल में आने के लिये प्रेरित कर रही हूं। सैडपुर सिंघावली में लड़कियों ने रुचि दिखानी शुरु कर दी है।

उन्होंने बताया कि गांवों में जाकर महिलाओं से कहा कि घंूघट में रहने से कोई फायदा नहीं होगा, महिलायें एयरक्राफ्ट उड़ा रही है। यही कारण है कि खेलो इंडिया में पदक पाने वाले बारह खिलाड़ी इस सेंटर से निकले हैं। उन्होंने कहा कि पचास फीसदी महिलाओं को इस खेल में लाने के प्रयास युद्धस्तर पर चल रहे हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments