Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutखेल के क्षेत्र में क्रांतिधरा की बड़ी उपलब्धि, तराशे जाएंगे रॉ ‘टैलेंट’

खेल के क्षेत्र में क्रांतिधरा की बड़ी उपलब्धि, तराशे जाएंगे रॉ ‘टैलेंट’

- Advertisement -
  • खेल में भी बढ़ेगा अब मेरठ: डा. सोमेन्द्र तोमर

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: प्रदेश के ऊर्जा राज्य मंत्री डा. सोमेंद्र तोमर ने कहा कि यह पल क्रांतिधरा के लिए गौरान्वित करने वाले हैं। भारतीय ओलंपिक संघ में मेरठ का भी प्रतिनिधित्व होने से बड़ी उपलब्धि मिली हैं। उन्होंने कहा कि गॉडविन ग्रुप के निदेशक भूपेंद्र सिंह बाजवा को आॅन इंडिया ओलंपिक खेल एसोसिएशन में प्रतिनिधित्व देकर खिलाड़ियों का आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। खिलाड़ियों को भी प्रोत्साहन मिलेगा।

07 7

खेल यूनिवर्सिटी मेरठ के सलावा में बनी हैं, ये भी यूपी सरकार ने यहां की जनता को बड़ा तोहफा दिया हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में पश्चिमी यूपी और मेरठ विकास के मार्ग पर दौड़ रहा है। मेरठ से दिल्ली के बीच का सफर अब 40 मिनट में तय कर लिया जाता है , कभी चार घंटे लगते थे। ऐसा एक्सप्रेस-वे का तोहफा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरठ को दिया है। पांच सितारा गॉडविन होटल में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के ऊर्जा राज्यमंत्री डा. सोमेन्द्र तोमर बोल रहे थे।

उन्होंने कहा पश्चिमी यूपी विकास के ट्रैक पर तो दौड़ ही रहा हैं, साथ ही खेल के क्षेत्र में भी यहां का डंका बजने जा रहा हैं। यहां प्रतिभाओं की कमी नहीं थी, सिर्फ उन्हें तराशने की जरुरत थी। अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में खेल प्रतिभाओं को भी शानदार प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा। खेलों इंडिया से प्रतिभाओं को निखारने का काम प्रत्येक जनपद में किया जा रहा हैं।

आईओए में प्रवेश गौरवपूर्ण: अमित अग्रवाल

भाजपा के कैंट विधायक अमित अग्रवाल ने कहा कि कभी अग्रेजों के खिलाफ क्रांतिधरा के लोगों ने नारा दिया था कि अब दिल्ली दूर नहीं हैं, लेकिन इस नारे के सपने को साकार कर दिया है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का निर्माण कराया, जो मेरठ के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि भारतीय ओलंपिक संघ में भूपेन्द्र बाजवा की एंट्री गौरान्वित करने वाली हैं। इससे क्रांतिधरा का मान बढेÞगा। इसके लिए भूपेन्द्र सिंह बाजवा बार-बार बधाई के पात्र हैं।

05 8

भाजपा के कैंट विधायक अमित अग्रवाल पांच सितारा गॉडविन होटल में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि खेल के क्षेत्र में मेरठ और आसपास की प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा तथा खेल का माहौल भी पश्चिमी यूपी में तैयार होगा। यहां प्रतिभा कम नहीं हैं। फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ के सलावा को खेल विश्वद्यिालय तोहफे के रूप में दिया हैं, जो बड़ी उपलब्घि हैं। खेल क्षेत्र में सुनहरे दिन यहां आने वाले हैं। घर-घर में खेल की नर्सरी चलेगी, जिसके बाद ओलंपिक खेलों में मेरठ और उसके आसपास के जनपदों की प्रतिभाओं का डंका बजेगा।

बाजवा परिवार हमारा आदर्श: धर्मेंद्र भारद्वाज

एमएलसी धर्मेन्द्र भारद्वाज ने कहा कि ओलंपिक खेल संघ में भूपेन्द्र सिंह बाजवा की एंट्री मेरठ के लिए बड़ी उपलब्धि। खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा, जो एक मिसाल बनेगी। देश भर की खेल प्रतिभाएं क्रांतिधरा पर पहुंची हैं, जो ये अहसास करा रही हैं कि क्रांतिधरा अब खेल के क्षेत्र में भी हुंकार भरने वाली हैं। एमएलसी धर्मेन्द्र भारद्वाज रविवार को बागपत बाइपास स्थित पांच सितारा गॉडविन होटल में आयोजित खेल प्रतिभाओं के सम्मान समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि गॉडविन ग्रुप के निदेश भूपेन्द्र सिंह बाजवा ऐसा परिवार हैं, जो उनके लिए ही नहीं, बल्कि हर उस शख्स के लिए जो आगे बढ़ने की तमन्ना रखता हैं।

06 7

इस परिवार ने ऊंचाइयों को छुआ हैं। ये हमारे लिए गौरान्वित करने वाले पल हैं। ये परिवार हमारा आदर्श हैं। खेल के क्षेत्र में ही नहीं, बल्कि हर क्षेत्र में ये परिवार आगे बढ़ा हैं। इस परिवार से प्रेरणा लेने की जरुरत हैं। उन्होंने कहा कि खेल के क्षेत्र में मेरठ का अब डंका बजने वाला हैं, एक तरफ तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सलावा में खेल यूनिवर्सिटी का तोहफा दिया हैं, जो मेरठ के लिए बड़ी उपलब्धि हैं। यहां से खेल प्रतिभाओं को तराशा जाएगा। उन्हें उम्मीद ही नहीं, बल्कि विश्वास भी है कि आने वाला समय मेरठ और उसके आसपास की खेल प्रतिभाओं के लिए सुनहरे अवसर पैदा करेगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments