Monday, November 29, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBijnorकिसानों की समस्याओं को एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

किसानों की समस्याओं को एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

- Advertisement -
  • भारतीय किसान यूनियन अम्बावता की ओर से दिया ज्ञापन
  • भाकियू कार्यकर्ताओं ने तहसील परिसर में की मासिक पंचायत

जनवाणी संवाददाता |

नजीबाबाद: भारतीय किसान यूनियन अम्बावता के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने तहसील परिसर में बैठक करने के उपरान्त एसडीएम को किसानों की समस्याओं के समाधान को ज्ञापन सौंपा। शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन अम्बावता के जिलाध्यक्ष चौधरी विजय सिंह की अध्यक्षता में तहसील परिसर में मासिक पंचायत की गयी।

पंचायत में किसानों की विभिन्न समस्याओं पर विचार कर एसडीएम को 11 सूत्रीय ज्ञापन सौंपे जाने का निर्णय लिया गया। जिसके बाद भारतीय किसान यूनियन अम्बावता के कार्यकर्ताओं ने एसडीएम बृजेश कुमार सिंह को एक ज्ञापन सौंपा और समस्याओं का निदान कराए जाने की मांग की।

ज्ञापन में कहा गया है कि सरकार की गलत नीतियों के कारण किसान की दुर्दशा हो रही है। सरकार की ओर से लागू किए गए तीनों अध्यादेशों को वापस लिया जाए, धान की बिक्री को लेकर किसान दूर-दराज तक चक्कर काट रहा है और भटक रहा है। किसान को अपनी फसल औने-पौने दामों पर बेचनी पड़ रही है।

गन्ने का समस्त गन्ना मूल्य भुगतान दिलाया जाए, बिजली की बढ़ी दरें वापस ली जाए, बिजली विभाग के उत्पीडऩ को रोका जाए, विद्युत विभाग के कर्मचारी किसानों को निजी दुश्मनी के चलते परेशान कर रहे हैं, उन्हें रोका जाए, घटतौली के लिए गन्ना मिलो को रोका जाए, मिलो व निजी फैक्ट्रियों के प्रदूषण पर अंकुश लगाया जाए, नांगल सो चंदक तक की पक्की सड़क का निर्माण कराया जाए।

ज्ञापन में कहा गया है कि समस्याओं का निराकरण न किए जाने पर संगठन आंदोलन को विवश होगा। इस मौके पर शिवकुमार, जावेद अख्तर सिद्दीकी, नूतन राजपूत, फुरकान, दिलशाद, आमिर, टीकाराम, कृपाल सिंह, योगेन्द्र शर्मा, सुखवीर सिंह, मुस्तकीम, सूफी अल्लादिया आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments