Monday, September 20, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsShamliमुफ्ती अतहर शम्सी ने की आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात

मुफ्ती अतहर शम्सी ने की आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात

- Advertisement -
  • विभिन्न समुदायों के बीच विश्वास बहाली को लेकर हुई वार्ता

जनवाणी संवाददाता |

कैराना: कैराना की अल कुरआन एकेडमी के डायरेक्टर मुफ्ती अतहर शम्सी ने पुणे में बुधवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉक्टर मोहन भागवत से एक विशेष मुलाकात की। एकेडमी के डायरेक्टर मुफ्ती अतहर शम्सी ग्लोबल स्ट्रैटेजिक पॉलिसी फाउंडेशन पुणे के आह्वान पर आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए मुंबई पहुंचे थे। जिसमें आरएसएस सरसंघचालक मोहन भागवत ने देश भर से आए मुस्लिम दानीश्वरों, उद्योगपतियों, लेखकों, उलेमाओ आदि से मुलाकात की थी।

मुफ्ती अतहर शम्सी ने बताया कि इस मुलाकात में बातचीत का मुद्दा केवल एक ही था कि देश के विभिन्न समुदायों में आपसी विश्वास बहाली के काम को कैसे तेज किया जाएं। मुलाकात में इस बात की संभावनाएं तलाशने की कोशिश की गईं कि देश के दोनों बड़े समुदाय किस तरह आपस में सहयोग करके देश को विश्वगुरु बना सकते हैं। इसके लिए सारे समुदाय मिलकर राष्ट्र सर्वोपरि की भावना से काम करें।

मुफ्ती अतहर शम्सी ने कहा कि उन्होंने कांफ्रेंस में कुरआन का यह संदेश पहुंचाने की कोशिश की संपूर्ण मानवता एक ही खुदा की सृष्टि हैं। इसलिए कुरआन के इस संदेश के मुताबिक धर्म, समुदाय अलग अलग होते हुए भी हर समुदाय को राष्ट्र निर्माण के पुण्य काम में अपना पूर्ण हिस्सा अदा करना चाहिए। ग्लोबल स्ट्रैटेजिक पॉलिसी फाउंडेशन के द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम सराहनीय हैं और देश भर के हिंदुओं व मुस्लिमों द्वारा इसकी प्रशंसा की जा रही हैं।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments