Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeUttarakhand NewsHaridwarयुवा साहित्यकार डॉ0 संजय कुमार सैनी को दिया राष्ट्रीय प्रतिष्ठा पुरस्कार

युवा साहित्यकार डॉ0 संजय कुमार सैनी को दिया राष्ट्रीय प्रतिष्ठा पुरस्कार

- Advertisement -
  • लखनऊ के प्रतिष्ठित वर्थी वेलनेस फाउंडेशन ने साहित्य एवं सामाजिक कार्यो के योगदान को दिया सम्मान

जनवाणी संवाददाता |

हरिद्वार: जनपद हरिद्वार के सुदूरवर्ती ग्रामीण अंचल में सामाजिक क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान बनाने वाले तथा हिंदी साहित्य में आधा दर्जन से ज्यादा पुस्तके लिखने वाले साहित्यकार डॉ0 संजय कुमार को उनके योगदान के लिए लखनऊ के एक प्रतिष्ठित फाउंडेशन द्वारा उनके द्वारा दिए जाने वाले राष्ट्रीय प्रतिष्ठा पुरस्कार से नवाजा है ।

30 15

फाउंडेशन की चैयरमैन पर्सन मानसी वाजपेयी जी ने उनके द्वारा किये जा रहे सामाजिक कार्यो और साहित्य के क्षेत्र में उनकी उपलब्धियों को आधार बनाकर ये सम्मान दिया है। उल्लेखनीय है कि श्री संजय कुमार सैनी पिछले काफी समय से अपनी और विभिन्न संस्थाओं के साथ मिलकर जनजागरूकता के बहुत से कार्यक्रम करते रहे है और कई सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं से जुड़े है।

हिंदी साहित्य लेखन के क्षेत्र में उनकी पहली पुस्तक वर्ष 2004 में छपी थी जिसके बाद वह विभिन्न विषयों पर आधा दर्जन से ज्यादा पुस्तके लिख चुके है जिसके लिए उन्हें कई पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है इसी क्रम में उन्हें एक और राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त हुआ है।

जिसके लिए उन्हें वरिष्ठ साहित्यकारो डॉ0 रविंद्र सैनी , डॉ0 घनश्याम गुप्ता, डॉ0 नारसन गोपाल एडवोकेट, अरुण सैनी, रजनीश सैनी, राजीव सैनी, बाबू बृजकिशोर गोयल, डॉ0 जसवंत चौहान सहित क्षेत्र के बहुत से गणमान्य प्रबुद्ध व्यक्तियों ने अपनी शुभकामनाये प्रेषित की है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments