Tuesday, January 25, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliनोडल अधिकारी ने निरीक्षण में भुगतान की स्थिति जानी

नोडल अधिकारी ने निरीक्षण में भुगतान की स्थिति जानी

- Advertisement -
  • ऊन मिल का औचक निरीक्षण कर दिए भुगतान के निर्देश
  • गांव गागोर में प्रगतिशील किसान की सहफसली देखी

जनवाणी संवाददाता |

ऊन: संयुक्त गन्ना आयुक्त एवं नोडल अधिकारी ने ऊन सहकारी गन्ना विकास समिति एवं चीनी मिल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान समिति पर गन्ना विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी लेने के बाद चीनी मिल अधिकारियों को गत वर्ष का बकाया गन्ना भुगतान शीघ्र करने के निर्देश दिए।

शनिवार को संयुक्त गन्ना आयुक्त एवं नोडल अधिकारी विश्वेश कनौजिया ने सहकारी गन्ना विकास समिति का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान ई गन्ना प्रणाली की समीक्षा की इसके अलावा पत्ती के निस्तारण के लिए आए यंत्रों की जानकारी ली। गन्ना विभाग की योजनाओं की समीक्षा की।

इसके उपरांत गांव गागोर में पेड़ी प्रबंधन योजना के तहत सहफसली खेती का निरीक्षण किया। साथ ही, प्रगतिशील किसान सतपाल पुत्र पूरण निवासी गागोर के खेत पर सहफसली गन्ना व आलू, सरसों की फसल का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों से किसानों को सह फसली खेती के लाभ की जानकारी देकर अधिक से अधिक सहफसली खेती कराने पर जोर दिया।

सयुंक्त गन्ना आयुक्त ने चीनी मिल द्वारा गत वर्ष के बकाया गन्ना भुगतान न करने पर नाराजगी जाहिर की। साथ ही, शीघ्र गत वर्ष के गन्ना बकाया भुगतान करने के निर्देश दिए। संयुक्त गन्ना आयुक्त ने भुगतान के बारे में मिल के डायरेक्टर इंद्र प्रताप राणा से फोन पर बात की।

मिल के गन्ना महाप्रबंधक अनिल अहलावत ने बताया कि मिल द्वारा गत वर्ष रॉ शुगर का निर्यात किया गया था जिसकी 49.95 करोड़ रुपये की सब्सिडी अगले हफ्ते में मिल जाएगा। मिल पर गत वर्ष का 68.55 करोड रुपये बकाया है। सब्सिडी मिलते ही संपूर्ण भुगतान 31 दिसंबर से पहले कर दिया जाएगा। निरीक्षण के दौरान किसानों ने गन्ना भुगतान एवं मिल की सड़कों की खस्ता हालत की शिकायत की।

इसके अलावा अतिरिक्त गन्ना सट्टा पर्ची शीघ्र देने की मांग की। जिस पर संयुक्त गन्ना आयुक्त ने गत वर्ष का बकाया गन्ना भुगतान 31 दिसंबर तक कराने तथा मिल पर जाने वाले मार्ग की खस्ताहाल रिपोर्ट शासन को भेजने व अतिरिक्त सट्टा पर्ची शीघ्र जारी कराने का आश्वासन दिया।

इस दौरान उप गन्ना आयुक्त सहारनपुर दिनेश्वर मिश्रा, जिला गन्ना अधिकारी विजय बहादुर सिंह, समिति के सचिव अजीत कुमार सिंह, ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक धीरेंद्र नाथ पांडे सहित सभी गन्ना विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments