Tuesday, October 26, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutअब बीएड छात्र दे सकेंगे इंप्रूवमेंट परीक्षा

अब बीएड छात्र दे सकेंगे इंप्रूवमेंट परीक्षा

- Advertisement -
  • विवि परीक्षा समिति की बैठक में लिया गया निर्णय

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: चौधरी चरण सिंह विवि में मंगलवार को विवि कुलपति प्रो. एनके तनेजा की अध्यक्षता में परीक्षा समिति की एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। कुलपति प्रो. एनके तनेजा ने बीएड छात्रों को राहत देते हुए कहा कि अब बीएड करने वाले छात्र इंप्रूवमेंट डिविजन का फार्म भर इंप्रूवमेंट की परीक्षा में बैठक सकें। जबकि पहले बीएड छात्रों को यह सुविधा नहीं दी जाती थी। वहीं बीएड कोड नंबर 401 में कुछ बदलाव किए गए है।

विवि की ओर से हुई खामी की वजह से कुछ को 40 नंबर में से 80 में से दे दिए गए और 80 नंबर वालों को 40 में दे दिए गए। गलती पकड़ में आने के बाद 80 वालों को उसके अनुसार और 40 वालों को उनके नंबरों के आधार पर नंबर दिए गए है। वहीं ने इस वर्ष नया प्लान तैयार करते हुए सेमेस्टर विषयों की प्रयोगात्मक परीक्षाओं में शिक्षकों की ड्यूटी लगाने के लिए बोर्ड आफ स्टडी का गठन किया गया है।

इसमें प्रयोगात्मक परीक्षाओं में इस समिति के सदस्य ही ड्यूटी लगाएंगे। यदि इनको शिक्षकों के नाम नहीं मिलते है तो पुराने शिक्षकों के नाम के आधार पर यह ड्यूटी लगा सकेंगे। बैठक में प्रति कुलपति प्रो. वाई विमला, रजिस्टार धीरेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments