Wednesday, July 24, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsअब यूपी में प्रियंका गांधी वाड्रा नहीं किसी नए चेहरे की तलाश...

अब यूपी में प्रियंका गांधी वाड्रा नहीं किसी नए चेहरे की तलाश में कांग्रेस

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से यूपी कांग्रेस का प्रभार वापस लिया जा सकता है। इस पर पार्टी हाईकमान गंभीरता से विचार कर रहा है। उन्हें पार्टी के केंद्रीय ढांचे में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देने की योजना बनाई जा रही है। अगले महीने पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के चयन या चुनाव के साथ ही देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में भी पार्टी को नया स्वरूप देने की रणनीति बनाई गई है।

प्रियंका को गत लोकसभा चुनाव के पहले यूपी का प्रभार सौंपा गया था। गांधी परिवार के किसी सदस्य को पहली बार एक राज्य की जिम्मेदारी दी गई थी। इसके पीछे की मंशा यह थी कि प्रियंका की सक्रिय उपस्थिति यूपी में पार्टी की स्थिति बदल देने में सक्षम होगी। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन पर माना गया कि उन्हें तैयारी के लिए कम वक्त मिला। लेकिन, विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन और भी खराब रहा।

कांग्रेस की एतिहासिक पराजय के बाद प्रियंका की टीम को लेकर स्थानीय कांग्रेसियों में असंतोष भी सार्वजनिक हुआ। सूत्रों के मुताबिक, हाईकमान का मानना है कि विभिन्न कारणों से देश के तमाम दूसरे हिस्सों की तरह ही उत्तर प्रदेश में भी यह दौर उसके अनुकूल नहीं है। ऐसे में प्रियंका जैसी अहम शख्सियत को किसी एक राज्य तक सीमित करना उचित नहीं होगा। कांग्रेस के ही एक वरिष्ठ नेता ने नाम न छापने के अनुरोध के साथ कहा कि अब अगर यूपी में पार्टी को खड़ा करना है तो प्रदेश कमेटी को संतुलित स्वरूप में लाना होगा। मसलन, अनुभवी लोगों के साथ ऊर्जावान युवाओं को आगे करना होगा। साथ ही जब फल बंटने का समय आए तो बार-बार लाभ पाने वाले कृपा पात्रों के स्थान पर इन ऊर्जावान लोगों को ही अवसर देना होगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments