Monday, November 29, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeJammu And Kashmir Newsअब मेक इन जम्मू-कश्मीर के मंत्र से बढ़ेगा निवेश

अब मेक इन जम्मू-कश्मीर के मंत्र से बढ़ेगा निवेश

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जम्मू-कश्मीर की विकास यात्रा में भागीदार बनने के लिए निवेशकों व उत्पादकों को न्योता दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मेक इन जम्मू-कश्मीर के मंत्र से निवेश को आकर्षित किया जा रहा है।

जम्मू कन्वेंशन सेंटर में बुधवार को इंजीनियरिंग निर्यात बढ़ावा परिषद उत्तर क्षेत्र के पुरस्कार प्रदान करने के दौरान उपराज्यपाल ने अपने संबोधन में यह शब्द कहे।

उन्होंने कहा कि जम्मू और कश्मीर में विकास की बड़ी संभावनाएं हैं। दो वर्षों में केंद्र शासित प्रदेश से निर्यात को 1,500 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 5,000 करोड़ रुपये किया जाएगा।

इंजीनियरिंग एक्सपोर्ट प्रमोशन कांउसिल इंडिया की तरफ से आयोजित 50वें संस्करण के पुरस्कार वितरण समारोह में एलजी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में औद्योगिक क्षेत्र परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के व्यापार क्षेत्र में ढांचागत और सुधार प्रक्रिया का दौर तेजी से चल रहा है।

उन्होंने कहा कि दस महीनों में ही 29 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव मिल चुके हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में औद्योगिक क्रांति लाने के साथ प्रदेश को ज्ञान की भूमि और अंतरराष्ट्रीय व्यापार के नक्शे पर लाने के लिए केंद्र सरकार से भरपूर सहयोग दे मिल रहा है। पिछले 27 माह में सामाजिक और आर्थिक क्षेत्र में काफी प्रगति हुई है।

उन्होंने कहा कि लैंड बैंक बनाकर निवेशकों को आकर्षक औद्योगिक इंसेंटिव से आकर्षित किया जा रहा है। आत्मनिर्भर भारत का लक्ष्य हासिल करने के लिए इंजीनियरों और निर्यातकों की अहम भूमिका है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments