Friday, January 27, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutपरियोजनाओं की प्रगति में आ रही बाधाएं हो दूर: आयुक्त

परियोजनाओं की प्रगति में आ रही बाधाएं हो दूर: आयुक्त

- Advertisement -
  • आयुक्त ने की डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर, एनएचएआई तथा आरआरटीएस की समीक्षा

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: सोमवार को वर्चुअल माध्यम से आयुक्त सेल्वा कुमारी जे. की अध्यक्षता में डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर, एनएचएआई तथा आरआरटीएस की समीक्षा बैठक आहुत की गई। बैठक में उक्त परियोजनाओं की प्रगति में आ रही बाधाओं के बारे में विस्तार से चर्चा की गई।

डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर परियोजना के अंतर्गत दादरी के रामगढ़ में मुआवजे को लेकर आ रही समस्याओं से उन्हें अवगत कराया गया। आयुक्त ने एडीएम भूमि अध्यापति तथा एसडीएम दादरी गौतमबुद्ध नगर को समस्या के समाधान के लिए आवश्यक निर्देश दिए। बुलंदशहर तथा गे्रटर नोएडा के कुछ ग्रामों में भू-हस्तानांतरण को लेकर आ रही समस्याओं से अवगत कराया गया।

एनएचएआई की परियोजना के अंतर्गत पीडी मेरठ की ओर से सलारपुर-जलालपुर में पुलिस चौकी की भू-हस्तानांतरण, मसूरी बाइपास, मेरठ गढ़ रोड के अंतर्गत आने वाले ग्रामों में भूमि के भौतिक कब्जे में आ रही समस्याओ के बारे में अवगत कराया गया। उन्होने बताया कि खेतों में गन्ने की फसल खड़ी होने के कारण कब्जा नहीं हो पाया है। जिला गन्ना अधिकारी ने आयुक्त को अवगत कराया गया कि उक्त किसानों की गन्ना पर्ची काट दी गई हैं,

शीघ्र ही समस्या का समाधान करा दिया जायेगा। मेरठ के नानू व भूनी ग्रामों में भू-अधिग्रहण को लेकर एडीएम एलए से वार्ता कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। पीआईयू मुरादाबाद की ओर से मवाना के नंगली किठौर, सलारपुर-जलालपुर तथा किनानगर में भू-अधिग्रहण को लेकर आ रही बाधाओं के संबंध में आयुक्त को अवगत कराया गया। जिस पर आयुक्त ने निर्देशित किया कि एडीएम एलए से वार्ता कर मामले का निस्तारण करें।

हापुड़ के लोधीपुर सोवन, रसूलाबाद, मुरादपुर जानूपुरा में भू-अधिग्रहण, गाजियाबाद के लोनी में पुलिस चौकी के स्थानांतरण जैसी समस्याओं से अवगत कराया गया। लोहियानगर के घोसीपुर हाजीपुर में कूड़े के ढेर जैसी समस्या से आयुक्त को अवगत कराया गया। जिस पर आयुक्त ने नगर आयुक्त मेरठ से दूरभाष पर वार्ता कर समस्या का समाधान कराने के लिए निर्देशित किया।

आरआरटीएस परियोजना के अंतर्गत रिठानी तथा शताब्दीनगर में भू-हस्तानांतरण, साहिबाबाद में बीईएल की जमीन, मोदीनगर के मुरादनगर में भू-अधिग्रहण में आ रही समस्याओं से आयुक्त को अवगत कराया गया जिस पर आयुक्त ने आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। इस अवसर पर अपर आयुक्त महेन्द्र प्रसाद सहित एडीएम एलए सुल्तान अशरफ सिद्दीकी, एसडीएम सदर ओजस्वी राज, पीडी मेरठ, पीडी मुरादाबाद, पीडी गाजियाबाद तथा अन्य संबंधित अधिकारीगण वर्चुअल रूप से उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments