Friday, February 3, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutशातिर चार चेन लुटेरे पकड़े, पौने दो लाख बरामद

शातिर चार चेन लुटेरे पकड़े, पौने दो लाख बरामद

- Advertisement -
  • तीन बाइकें और दो चेन की गई बरामद

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: एसओजी टीम, थाना सदर बाजार एवं थाना नौचंदी पुलिस द्वारा जनपद मेरठ में हुई लूट की वारदातों का खुलासा करते हुए पौने दो लाख रुपये बरामद करते हुए सोने की दो चेन और तीन बाइकें बरामद की है। एसएसपी ने लुटेरों को पकड़ने वाले पुलिसकर्मियों को 25 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि शहर में हुई चैन लूट, पर्स लूट एवं एक्सिस बैंक तथा कचहरी से नकदी लूट करने वाले अंतजर्नपदीय लूट करने वाले लुटेरे गैंग के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

लुटेरों के कब्जे से दो अवैध तमंचे 315 बोर व चार कारतूस 315 बोर तथा दो अवैध चाकू के साथ ही थाना सदर बाजार क्षेत्र एवं कोतवाली क्षेत्र में लूटी गयी चेन की बरामदगी एवं सेंट्रल मार्किट में हुई पर्स लूट, एक्सिस बैंक गढ़ रोड पर हुई कैश लूट तथा कचहरी के पास हुई कैश लूट के कुल 1,70,850 रुपये एवं वारदातों को करने के लिये प्रयोग में लायी जा रही दो बाइकें एफजेड एवं एक अपाचे बरामद हुई है। बदमाश जनपद कानपुर देहात व उसके आसपास के जनपदों के रहने वाले हैं, जो दिल्ली एनसीआर के आसपास के जनपदों गाजियाबाद, मेरठ आदि में वारदातों को करने के लिये अलग-अलग बाइकों पर आते हैं।

ये लोग शहर में सस्ते होटल में मुसाफिर कहकर रुकते हैं तथा शहर में अलग-अलग स्थानों पर घूम फिरकर रैकी कर वारदात करने का स्थान चुनते हैं। स्थान के चुनाव के बाद तय रणनीति के बाद गैंग के दो सदस्य बाइक से वारदात को अंजाम देते हैं। वारदात को अंजाम देने वाले सदस्यों को सुरक्षा एवं वारदात को सफल बनाने के लिये गैंग के अन्य सदस्य दूसरे वाहनों पर कुछ दूरी बनाकर चलते रहते हैं। जिससे की घटना के बाद उनके साथी लूट के माल को लेकर सुरक्षित निकल सकें।

बदमाशों ने पूछताछ मे जनपद मेरठ में थाना नौचंदी के सेंट्रल मार्केट में महिला से पर्स लूटने, सदर बाजार के आबूलेन में महिला की चेन लूटने, थाना कोतवाली क्षेत्र के बुढ़ाना गेट में महिला की चेन लूट की, गढ़ रोड स्थित एक्सिस बैंक के बाहर एक व्यक्ति से 50,000 रुपये लूटने की तथा कचहरी के पास साइकिल से फर्म पर लौटे एक व्यक्ति से 2.61 लाख रुपये की लूट की वारदात करना बताया गया हैं।

इसके अलावा इनके द्वारा थाना टीपी नगर क्षेत्र में मलियाना बम्बे पर करीब एक माह पहले की गयी लूट तथा जनपद गाजियाबाद में थाना कविनगर क्षेत्र में राजनगर में लूट, डायमंड फ्लाईओवर पर लूट तथा गोविंदनगर क्षेत्र मे महिला से कुंडल लूट एवं टीला मोड़ पर महिला से चैन लूट की वारदात किया जाना बताया गया हैं।

गिरफ्तार आरोपी

राहुल पुत्र अनिल निवासी तुलसीनगर रसूलाबाद जनपद कानपुर देहात, कुलदीप उर्फ लला पुत्र जहान सिंह निवासी मंगलपुर, गोलू उर्फ दीपक पुत्र बनाजी निवासी तुलसीनगर और रामू पुत्र जहान सिंह निवासी मंगलपुर आदि।

फरार आरोपी

विपिन पुत्र अशोक कुमार निवासी पटेलनगर उरई जनपद जालौन, किशन पुत्र अतर सिंह निवासी तुलसीनगर रसूलाबाद थाना रसूलाबाद जनपद कानपुर देहात। भोला उर्फ मानसिंह पुत्र श्रीपाल निवासी मंगलपुर आदि।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments