Monday, March 1, 2021
Advertisment Booking
Home Uttar Pradesh News Bijnor नि:शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर में आपरेशन के लिए 175 का चयन

नि:शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर में आपरेशन के लिए 175 का चयन

- Advertisement -
+1
  • रघुनाथ प्रसाद वीरेंद्र कुमार अग्रवाल की ओर से समय-समय पर आयोजित होता है नेत्र परीक्षण शिविर

जनवाणी ब्यूरो |

बिजनौर: रघुनाथ प्रसाद वीरेंद्र कुमार अग्रवाल की ओर से निशुल्क नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में निर्मल आश्रम आई इंस्टीट्यूट ऋषिकेश उत्तराखंड के चिकित्सकों ने करीब 525 लोगों का परीक्षण किया। जिसमें मोतियाबिंद आपरेशन के लिए 175 मरीजों का चयन किया गया।

कोरोना महामारी आने के करीब 11 माह बाद रघुनाथ प्रसाद की ओर से बुधवार को नूरपुर मार्ग पर निशुल्क नेत्र परीक्षण शिविर लगाया गया। नेत्र परीक्षण शिविर के संयोजक विकास अग्रवाल ने बताया कि बुधवार सुबह से ही शिविर में लोगों की भीड़ लग गई थी। कोरोना के चलते सभी को उचित दूरी बनाकर खड़ा किया गया। उन्होने बताया कि उनकी ओर से समय-समय पर नेत्र परीक्षण शिविर का निशुल्क आयोजन होता है।

जिसमें जरूरतमंदों को काफी लाभ पहुंचता है। उन्होने बताया कि शिविर के माध्यम से लोगों से नेत्रदान करने के लिए प्रेरित किया जाता है। उन्होने बताया कि मृत्यु के छह घंटे के भीतर आंखे दान कर देनी चाहिए। मृतक की आंखों को बंद करके उन पर रूई के फाहे रखने चाहिए।

पंखे को बंद कर दे और एसपी हो तो उसको चलने दे। सिर के नीचे तकिया लगाएं। इस दौरान विरेंद्र कुमार अग्रवाल, अमित रस्तौगी, विनय शर्मा, नीलम शर्मा, मेधावी, विपुल रस्तौगी, कृष्ण कुमार वर्मा, पीके त्यागी, दीपक गुप्ता, अरूण कांबोज, वंशिका, वंश प्रांजल, गौरी, अंकित अग्रवाल, पूनम अग्रवाल, अनूप कारीगर, रूचि गुप्ता, विनोद गुप्ता, राघव, डा.रूबी गुप्ता व अश्वनी चित्रांश का सहयोग रहा।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments