Saturday, February 27, 2021
Advertisment Booking
Home Uttar Pradesh News Meerut तीन माह में टूटी सड़क, जांच के आदेश

तीन माह में टूटी सड़क, जांच के आदेश

- Advertisement -
0
  • शहर में लगाये गए स्टील के कूड़े दानों के गायब होने की एफआईआर दर्ज कराये
  • राज्यमंत्री मत्सय पालन पशुपालन एवं डेयरी मंत्रालय ने ली दिशा की बैठक

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: दिशा की बैठक में मंत्री डा. संजीव कुमार बालियान ने कहा कि टिमकिया में नई सड़क के तीन महीने में टूटने पर गंभीरता से जांच कराई जाए और दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। केन्द्रीय मंत्री ने नगर निगम द्वारा लगाए गए स्टील के कूड़ेदानों के गायब होने की एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिये। इस अवसर पर 43 बिन्दुओं पर चर्चा की गयी व आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये हैं।

विकास भवन सभागार में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक की अध्यक्षता करते हुये राज्यमंत्री मत्सय पालन, पशुपालन एवं डेयरी मंत्रालय डा. संजीव कुमार बालियान ने कहा कि मेरठ विकास प्राधिकरण के अधिकारी अगली दिशा की बैठक में अवैध निर्माणों की सूची व उस पर की गयी कार्रवाई की आख्या से अवगत करायेंगे।

उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि शहर में पूर्व में लगाये गये स्टील के कूड़ेदानों के गायब होने के संबंध में एफआईआर दर्ज कराये। मंत्री ने टिमकिया कोठी से खानपुर तक लगभग तीन किमी तक की सड़क के नवीनीकरण के कार्य के उपरांत छह माह के अंदर सड़क के टूटने पर उसकी जांच करने के लिए प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग को निर्देशित किया।

कहा कि दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई अमल में लायी जाये। मंत्री ने सरूरपुर में कृषि कल्याण केन्द्र बनाने की ब्लॉक प्रमुख की मांग पर अग्रेत्तर कार्रवाई करने के लिए जिला प्रशासन के अधिकारियो को निर्देशित किया। उन्होंने जल निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अपने विभागीय कार्यों के लिए जिस सड़क को खोदते हैं। उसको कार्य उपरांत ठीक भी आवश्यक रूप से करवाये।

सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन में जहां कहीं भी गैप है। उसको अधिकारी परस्पर समन्वय के साथ पूर्ण कराये। उन्होंने जल निगम के अधिकारियों से कहा कि वह डौरली व खड़ौली के ओवरहैड टैंक को संचालित कराये तथा भोला की झाल के वाटर ट्रीटमेंट के प्लांट को पूर्ण क्षमता के साथ संचालित कराये तथा सभी अंडरग्राउंड टैंक का उपयोग करें।

सांसद विजयपाल सिंह तोमर ने विद्युत विभाग के अधिकारियों से कहा कि वह ग्राम कपसाड़ में जर्जर तारों को बदलने का कार्य प्राथमिकता पर कराये। डीएम के. बालाजी ने कहा कि विकास कार्यों में समयबद्धता व गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाये।

मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी ने बताया कि मनरेगा योजना में लक्ष्य के सापेक्ष 101 प्रतिशत से अधिक मानव दिवस सृजन किये गये हैं। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनान्तर्गत 16 नयी सड़कों पर निर्माण कार्य 15 मार्च से प्रारंभ हो जायेगा। बैठक का संचालन जिला विकास अधिकारी दिग्विजय नाथ तिवारी ने किया।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments