Wednesday, June 19, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutरूहासा गांव में बुखार से युवती की मौत से फैली दहशत

रूहासा गांव में बुखार से युवती की मौत से फैली दहशत

- Advertisement -
  • गांव में ही झोलाछाप चिकित्सक से चल रहा था उपचार

जनवाणी संवाददाता |

दौराला: क्षेत्र के एक गांव में रविवार को पिछले तीन दिन से बुखार से तप रही एक युवती की मौत हो गई। युवती की बुखार से मौत होने की जानकारी पर ग्रामीणों में दहशत का माहैल उत्पन्न हो गया। रुहासा गांव निवासी काजल 18 वर्ष पिछले तीन दिन से बुखार से पीड़ित थी। गांव के ही एक झोलाछाप चिकित्सक से उसका उपचार चल रहा था। परिजनों के मुताबिक रविवार को अचाकन युवती को उल्टियां होने लगी और उसकी मौत हो गई।

16 25

युवती की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। जानकारी मिलने पर ग्रामीण परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे। रहस्यमय बुखार से युवती की मौत हो जाने से ग्रामीणों में भी दहशत व्याप्त हो गया है। ग्रामीणों का कहना है कि उनके पड़ोसी गांव चकबंदी व कपसाड़ की तरह अब उनके गांव में भी बुखार ने पैर पसारने शुरू कर दिए है।

दोनों गांव के बुखार से पीड़ित मरीज रुहासा गांव में ही आकर उपचार करा रहा है। आरोप है कि गांव में सफाई व्यवस्था भी ठप है और कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। बुखार का प्रकोप चलने के बावजूद गांव में फॉगिंग नहीं कराई गई है, जिस कारण ग्रामीणों में रोष है।

डेंगू के आठ नए केस, बुखार से एक की मौत

बुखार से होने वाली मौतों का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है। जिनके यहां बुखार से मौते हो रहीं हैं उनका कहना है कि मरीज में डेंगू वाले सिम्टम थे, हालांकि स्वास्थ्य विभाग ऐसा नहीं मानता। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान का कहना है कि डेंगू से मौत की बात सही नहीं है। इन दिनों जो मौत अन्य बीमारियों से भी हो रही हैं लोग उन्हें भी डेंगू से होने वाली मौत करार दे रहे है जबकि यह उचित नहीं। जो मौत डेंगू से होगी उकसो छिपाया नहीं जाएगा।

05 33

उसको बताया जाएगा। उन्होंने बताया कि डेंगू के केसों में अब कमी दर्ज की जा रही है। रविवार को मात्र आठ केस आए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से डेंगू के प्रकोप को नियंत्रण करने के लिए हर संभव उपाया किए जा रहे हैं। जिला अस्पताल, एलएलआरएम मेडिकल के अलावा तमाम सीएचसी व पीएचसी में दवाएं व डाक्टरों की कोई कमी नहीं है। जो भी मरीज पहुंच रहे हैं उन सभी को पूरा उपचार दिया जा रहा है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments