Saturday, January 29, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSतमिलनाडु में बारिश से परेशान हुए लोग

तमिलनाडु में बारिश से परेशान हुए लोग

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: तमिलनाडु में बारिश से लोगों का बुरा हाल है। आज भी राज्य में भारी से भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, तिरवल्लूर, चेन्नई, कांचीपुरम और रानीपेट्टई जिलों में भारी से भारी बारिश का अनुमान है। वहीं, तिरुवन्नामलाई, विल्लुपुरम, कुड्डालोर, चेंगलपट्टू, तिरुपत्तूर और वेल्लोर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। बता दें कि बुधवार को भी तमिलनाडु में भारी बारिश हुई।

चेन्नई में 2 सेंटीमीटर तक बारिश हुई। भारी बारिश के चलते राज्य के 21 जिलों के स्कूल और कॉलेज को बंद कर दिया गया है। चेन्नई कॉरपोरेशन ने एक वॉर रूम स्थापित किया गया है, जहां भारी बारिश के कारण निगम के अधिकारी रेड अलर्ट की स्थिति की निगरानी कर सके।

वहीं, भारत मौसम विज्ञान विभाग के दक्षिणी क्षेत्र के प्रमुख एस बालचंद्रन ने चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू में गुरुवार को अत्यधिक भारी वर्षा की भविष्यवाणी की।

उन्होंने कहा कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। यह हमारी ओर बढ़ रहा है और अरब सागर में भी कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। पूर्व और पश्चिम में कम दबाव के कारण यहां भारी वर्षा होगी।

उन्होंने कहा कि मछुआरों को समुद्र में न जाने की चेतावनी दी गई है। आम जनता को सलाह दी गई है कि लो सभी सुरक्षा उपायों का पालन करें और अनावश्यक रूप से बाहर न निकलें।

मौसम विभाग ने लोगों को पीने के पानी का पर्याप्त भंडारण करने की सलाह दी है। बता दें कि विभाग के मुताबिक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईक्कल के कई हिस्सों में 21 नवंबर तक बारिश होने की संभावना है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments