Tuesday, October 19, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutफेसबुक पर डालता था महिलाओं की फोटो, हुआ खुलासा

फेसबुक पर डालता था महिलाओं की फोटो, हुआ खुलासा

- Advertisement -
  • कैलीफोर्निया से आई रिपोर्ट के बाद की कार्रवाई, आरोपी गिरफ्तार, जेल भेजा

जनवाणी संवाददाता |

गंगानगर: पुलिस ने चार माह बाद कैलीफोर्निया से आई रिपोर्ट के बाद एक सिरफिरे व्यक्ति को दबोचा है। व्यक्ति पर आरोप है कि वह महिलाओं के फोटो एडिट करके दूसरे लोगों के साथ जोड़कर फेसबुक पर पोस्ट करता था। उसकी इसी हरकत की शिकायत करते हुए एक युवक ने गंगानगर थाने में पांच माह पूर्व शिकायत दर्ज कराई थी।

साइबर सेल ने फेसबुक के मुख्यालय कैलीफोर्निया से जानकारी एकत्र कर अपनी रिपोर्ट बनाकर गंगानगर पुलिस को सौंपी। जिसमें आरोपों की पुष्टि हो गई और पुलिस ने उसे दबिश देकर दबोच लिया। पुलिस को देखकर आरोपी घर की अलमारी में छिपकर बैठ गया था। आरोपी ने जमकर हंगामा किया, लेकिन पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर थाने ले आई। आरोपी को संबंधित धाराओं में जेल भेजा जा रहा है।

आरोपी ने कबूली हरकत

गंगानगर क्षेत्र निवासी एक युवक ने जुलाई में थाने पर पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई कि उसकी बहन व पत्नी की फोटो एडिट करके किसी युवक ने फेसबुक पर किसी अन्य व्यक्ति के साथ पोस्ट कर रखी है। साथ ही फोटो पर भद्दे व अश्लील टिप्पणी भी की गई हैं। पुलिस ने पूरे मामले को साइबर सेल को सौंप दिया।

साइबर सेल ने फेसबुक आइडी और मोबाइल नंबर के लिए फेसबुक के मुख्यालय कैलीफोर्निया में संपर्क साधा। कैलीफोर्निया से आई रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी युवक उसका पड़ोसी ही निकला। गंगानगर इंस्पेक्टर बिजेंद्रपाल राणा ने बताया कि साइबर सेल की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस गिरफ्तार करने पहुंची तो आरोपी पुलिस से छिपकर अलमारी में जा बैठा। काफी देर बाद परिजनों से पूछताछ के बाद आरोपी सुमित माइकल पुत्र विनोद निवासी एल-ब्लॉक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और थाने ले आई। इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपी को आइटी ऐक्ट के तहत मुकदमे में जेल भेज जा रहा है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments