Tuesday, September 21, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurन्यू जवाहर पार्क में अनूठे अंदाज में हुआ पौधरोपण

न्यू जवाहर पार्क में अनूठे अंदाज में हुआ पौधरोपण

- Advertisement -
  • लोगों ने पौधारोपण से पहले नाच-नाचकर मोदी-योगी सरकार की तारीफ में गाए तराने

जनवाणी ब्यूरो |

सहारनपुर: न्यू जवाहर पार्क में क्षेत्रीय लोगों ने अनूठे अंदाज में पौधारोपण किया। पौधारोपण करते हुए लोगों ने मोदी और योगी सरकार के साथ-साथ नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह की तारीफ में तराने पढ़े और शहर को हरा भरा व स्वच्छ बनाने का संकल्प लिया। न्यू जवाहर नगर के लोगों द्वारा पार्क के शानदार रखरखाव को देखते हुए नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा कि पार्क में एक ओपन जिम भी लगवाया जायेगा।

नगर निगम द्वारा शहर को हरा भरा और प्रदूषण मुक्त बनाने के अभियान के अंतर्गत आज न्यू जवाहर पार्क में क्षेत्रीय लोगों ने एक अनूठे अंदाज में पौधरोपण किया। पौधारोपण से पहले लोगों ने हाथों में पौधे लेकर सामूहिक रुप से मोदी-योगी सरकार के साथ ही नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह की शान में तराने पढ़े।

संदीप गुप्ता ने नाचते हुए गाया-पूरा है भरोसा मेरी हार नहीं होगी, दुनिया में तो ऐसी सरकार नहीं होगी। इसके बाद शहर को हरा भरा और प्रदूषण बनाने के संकल्प के साथ पौधारोपण किया गया। पौधारोपण की एक विशेष बात यह रही कि एक चार साल की मासूम बच्ची सहित अनेक बच्चों ने भी पौधारोपण किया।

पिछले काफी वर्षो से उक्त पार्क में योग कराने वाले योगाचार्य पंकज ने बताया कि वे और आसपास रहने वाले सब लोग व्यक्तिगत रुप से पार्क की देखरेख करते हैं। पार्क के शानदार रखरखाव को देखते हुए नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने पार्क में ओपन जिम भी लगवाने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि तीन महीने के भीतर शहर के सभी पार्काे का सौंदर्यीकरण पूरा करा दिया जायेगा। शहर की स्वच्छता के लिए 140 कूूड़ाघरों में से 106 कूड़ाघर समाप्त किये जा चुके है बाकि सभी कूड़ाघरों को भी तीन महीन में समाप्त कर दिया जायेगा।

इससे पूर्व पार्षद प्रतिनिधि नितिन सिंघल, डॉ. साकेत गुप्ता, राजेन्द्र तलवार, नवनीत गोयल, सुनील गुप्ता, अर्चित अग्रवाल, सुधीर सिंघल आदि ने नगरायुक्त का स्वागत किया। इनके अतिरिक्त अग्रवाल महिला संगम समिति की संस्थापक अध्यक्ष ममता अग्रवाल, अध्यक्ष वीना मित्तल, डॉ. नीता गुप्ता, हेमलता त्यागी, प्रीति गुप्ता, मनीषा गुप्ता, साक्षी मदान, वीना बजाज, मधु गुप्ता, वीना गुप्ता, विधि गुप्ता, कविता गुप्ता, मनीषा बंसल, रेनू अग्रवाल, प्रियंका गोयल, मोहिनी मित्तल, गीता जिन्दल, आरती गोयल, राकेश मित्तल, बालेश मित्तल, ज्ञानपाल गुप्ता एडवोकेट, सागर गुप्ता, पवन गोयल, पीयूष गुप्ता, सीए अश्वनी गुप्ता, राजेश गुप्ता आदि ने भी पौधारोपण किया।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments