Tuesday, October 26, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutधनतेरस पर खूब हुई खरीदारी, बाजार गुलजार

धनतेरस पर खूब हुई खरीदारी, बाजार गुलजार

- Advertisement -
  • सिक्के, गिन्नी और बर्तनों की खरीदारी के बाद ही पूरी होती है परंपरा, वाहन, इलेक्ट्रोनिकस सामान भी खरीदे

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: त्योहार के चलते शहर के सभी बाजार इस समय रोशनी से नहाए हुए है। दो दिन धनतेरस मनाई जाने के कारण व्यापारियों में भी उत्साह देखने को मिल रहा है। दीवाली को लेकर लोगों ने जहां इलेक्ट्रोनिक समानों की जमकर खरीदारी की है,वहीं सोना और चांदी के सिक्कों का बाजार में भी काफी गर्म है।

इस बार बाजार को जापानी और स्वेदेशी झालर अधिक देखने को मिल रही है। वहीं, धनतेरस पर घर में सुख-समृद्धि के लिए लोग नया समान खरीदते हैं। इस दिन बर्तन खरीदना शुभ माना जाता है। ऐसे में बाजार में पीतल आदि के बर्तन सजे हुए हैं।

शाम से शुरू हुई धनतेरस की खरीदारी

धनतेरस शाम के समय आने की वजह से लोगों ने जमकर खरीदारी की। वहीं दो दिन धनतेरस का पर्व मनाए जाने की वजह से आज भी बाजारों में जमकर धनवर्षा होगी। शहर में बर्तनों की करीब ढाई सौ दुकानें है। बर्तन विक्रेता गौरव ने बताया कि दीवाली के दौरान बर्तनों का व्यापार काफी अच्छा रहता है। धार्मिक दृष्टि से देखे तो धनतेरस पर तांबे और पीतल के बर्तनों को खरीदना शुभ माना जाता है। इसबार बाजार में रजबाड़ा स्टाइल के बर्तन, डिनर सेट, भोजन थाल, सर्विस प्लेट और टिफिन आदि को उतारा गया है।

लाइटवेट ज्वैलरी भी खास

त्रिपुंड ज्वैलर शॉप के संचालक सर्वेश सर्राफ ने बताया कि धनतेरस के अलावा विवाह आदि आयोजनों के लिए लाइवटवेट ज्वैलरी को बाजार में उतारा गया है। वहीं सोने और चांदी के सिक्कों की भी खरीदारी हो रही है। धनतेरस पर धनवंतरी पूजन के साथ कीमती धातु खरीदना भी शुभ माना जाता है। इस बार 10 ग्राम चांदी का सिक्का 690 और सोने का 53 हजार का मिल रहा है। वहीं, 20 ग्राम चांदी का सिक्का 13 हजार 50 रुपये और सोने का 2 लाख 62 हजार में मिल रहा है। वहीं चांदी में राम दरबार और गणेश लक्ष्मी की मूर्ति भी खास है।

ये खरीदना होता है शुभ

  • लक्ष्मी गणेश की मूर्ति, हनुमान जी और कुबेर की तस्वीर
  • स्वर्ण चांदी की वस्तुएं और सिक्के।
  • सफेद या लाल रंग के कपड़े।
  • झाडू और नमक।
  • कमल गट्टे की माला।
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments