Friday, January 27, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeDelhi NCRदिल्ली में आज इन रास्तों पर पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की,...

दिल्ली में आज इन रास्तों पर पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की, जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर..

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में आज गणतंत्र दिवस परेड का फुल ड्रेस रिहर्सल होगा। इस संबंध में दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। फुल ड्रेस रिहर्सल के कारण कुछ रास्तों को दिल्ली में बंद किया गया है और कुछ रूट्स को डायवर्ट किया गया है।

एडवाइजरी के बारे में जरूर जान लें

घर से निकलने से पहले ट्रैफिक एडवाइजरी के बारे में जरूर जान लें, वरना आप जाम में फंस सकते हैं। जानकारी के अनुसार, रिपब्लिक डे परेड का फुल ड्रेस रिहर्सल आज सुबह साढ़े 10 बजे विजय चौक से शुरू होगा।

फिर यह कर्तव्य पथ, नेताजी सुभाष चंद्र बोस प्रतिमा गोलचक्कर, सी-हेक्सागन, तिलक मार्ग, बहादुरशाह जफर मार्ग और नेताजी सुभाष मार्ग के रास्ते लाल किला तक जाएगा।

ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार

गणतंत्र दिवस परेड के फुल ड्रेस रिहर्सल के लिए कर्तव्यपथ, विजय चौक से इंडिया गेट तक आज परेड पूरी होने तक गाड़ियों की आवाजाही पर पाबंदी रहेगी।

इसके अलावा रफी मार्ग, जनपथ और मानसिंह रोड से कर्तव्यपथ की ओर जाने वाले मार्ग भी परेड पूरी होने तक बंद रहेंगे।

बता दें कि इंडिया गेट सी-हेक्सागन भी आज सुबह 9 बजकर 15 मिनट से परेड के तिलक मार्ग पर पहुंच जाने तक बंद रहेगा। वहीं, बहादुरशाह जफर मार्ग, सुभाष मार्ग और तिलक मार्ग सुबह साढ़े 10 बजे तक बंद रहेगा।

इन रास्तों पर आवाजाही परेड के वहां से निकल जाने पर निर्भर करेगी। ट्रैफिक पुलिस ने सलाह दी है कि लोग आज सुबह साढ़े 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक परेड वाले रास्तों पर जाने से बचें।

रिहर्सल के दौरान सभी मेट्रो स्टेशन खुले रहेंगे

गौरतलब है कि रिपब्लिक डे परेड फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान सभी मेट्रो स्टेशन खुले रहेंगे और मेट्रो सर्विस उपलब्ध रहेगी। हालांकि, सेंट्रल सेक्रेटेरिएट और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन आज दोपहर 12 बजे तक यात्रियों की आवाजाही के लिए बंद रहेंगे।

ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया है कि

नॉर्थ दिल्ली से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन या फिर पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन तक जाने पर रोक नहीं होगी। लेकिन यात्री संभावित देरी से बचने के लिए समय से थोड़ा पहले निकलें। गाजियाबाद से शिवाजी स्टेडियम तक आने वाली बसें नेशनल हाईवे-24 से होकर गुजरेंगी और उनको भैरो मार्ग पर रोक दिया जाएगा।

इसके अलावा नेशनल हाईवे 24 से आने वाले राइट मुड़कर सड़क नंबर 56 के रास्ते आएंगे। वो आनंद विहार बस स्टैंड तक आ सकेंगे।


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले www.dainikjanwani.com पर हिंदी में जरूर पढ़ें। आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट दैनिक जनवाणी डॉट कॉम।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments