Thursday, July 29, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutसड़क पुलिस के कब्जे में, कौन हटवाये?

सड़क पुलिस के कब्जे में, कौन हटवाये?

- Advertisement -
  • गलत तरीके से खड़े वाहन लोगों के लिए बनी मुसीबत

जनवाणी संवाददाता |

कंकरखेड़ा: हाईकोर्ट ने अतिक्रमण के लिए पुलिस की जवाबदेही तय कर रखी हैं, लेकिन कंकरखेड़ा पुलिस ने तो खुद ही मेरठ-करनाल हाइवे पर अतिक्रमण कर रखा है। थाने के ठीक सामने ट्रकों को पुलिस ने आधी सड़क को घेरकर खड़ा कर रखा है, यहां से निकलना तक दुश्वार है।

जिम्मेदार ही ऐसा करेंगे तो उसका भी नतीजा देखिये कि शिव चौक पर थ्री व्हीलर व ठेले वालों ने पूरी पटरी व सड़क ही कब्जा रखी है। कंकरखेड़ा फ्लाईओवर से लेकर बाइपास तक हालत यह है कि सड़क के दोनों तरफ अवैध अतिक्रमण कर रखे हैं।

लक्ष्य हॉस्पिटल के पास पार्किंग है नहीं, तमाम वाहन सड़क के किनारे पर खड़े कर दिये जाते हैं। इस तरह से पूरा मेरठ-करनाल हाइवे भी जाम की समस्या से जूझ रहा है। इसके लिए जिम्मेदार आंखें मूंदे बैठे हैं। इस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। यह हाल तो हाइवे का है, बाकी शहर की सड़कों को अतिक्रमण से मुक्त करने के दावे निगम अफसर कर तो रहे हैं, लेकिन अतिक्रमण कहीं नही हट रहा है।

कंकरखेड़ा में कई पुलिस चौकी व थानों के आसपास अतिक्रमण जनता के लिए बड़ी चुनौती बन गया है। पुलिस इसे रोके कैसे, वह खुद थाने के सामने ट्रकों को खड़ा कर रही है। आधी सड़क तक ट्रकों की पार्किंग करके घेर ली है। पुलिस को कौन कहेगा कि सड़क पर ट्रकों को पार्क कैसे कर दिया?

मिट्टी से लदे ट्रक पुलिस ने पकड़े होंगे, जिनको आधी सड़क पर ही पार्क कर दिया। किसी ने पुलिस से सवाल कर दिया तो समझे कि उसे लॉकअप में भी बंद होना पड़ सकता हैं। पहले भी पुलिस का इस तरह का बर्ताव सामने आ चुका हैं। जिन ट्रकों के चालान या फिर सीज कर रही है।

उन ट्रकों को अन्यंत्र खड़ा करना चाहिए, मगर यहां ऐसा नहीं होता। जनता को परेशान करने में पुलिस भी पीछे नहीं हैं। कंकरखेड़ा थाने से शहर की तरफ थोड़ा बढ़ते हैं तो वहां शिव चौक पुलिस चौकी हैं। यहां हर समय थ्री व्हीलरों की भीड़ लगी रहती हैं। ये थ्री व्हीलर पुलिस के लिए अतिरिक्त आमदनी का स्रोत हो सकते हैं, लेकिन आम जनता को जाम लगवाकर परेशान क्यों किया जा रहा हैं? यह हर रोज की बात है, जिसके चलते फ्लाईओवर से नीचे उतरते ही जाम लगा रहता है।

बुधवार को भी घंटे भर जाम से जनता जूझती रही। पुलिस चौकी के सामने गलत तरीके से खड़े होने वाले वाहन लोगों के लिए मुसीबत बन गए हैं। कस्बा चौकी के सामने आॅटो चालक गलत तरीके से अपने वाहन खड़े कर देते हैं और आपा-धापी में इसका खामियाजा हाइवे से जाने वाले वाहनों को भुगतना पड़ता है।

आॅटो चालक रेलवे फ्लाईओवर के नीचे और कस्बा चौकी के निकट सवारियां भरने को लेकर बेतरतीब तरीके से थ्री व्हीलर खड़े करते हैं। वहां को निकलने में अन्य वाहन चालकों को बहुत परेशानी होती है। कई बार बड़ी दुर्घटना हो जाती है, लेकिन पुलिस इनके खिलाफ कार्रवाई नहीं कर पा रही।

क्योंकि ये थ्री व्हीलर पुलिस के लिए अतिरिक्त आमदनी का स्रोत जो ठहरे। सवारी बैठाने के चक्कर में अचानक आॅटो सामने से लाकर खड़ा कर कर देते हैं। यह बड़ी समस्या के रूप में उभर रही है। वहीं, दूसरी ओर फल और सब्जी के ठेले वाले ने आधा किमी तक का एरिया पूरी तरह से कब्जा कर लिया है।

जिनके कारण आए दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। कस्बा चौकी से श्रद्धापुरी फेज वन की तरफ एसबीआई बैंक के निकट हालात बदतर हो रहे हैं, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है। कस्बा चौकी से श्रद्धापुरी फेस वन की तरफ और सरधना रोड पर थाने तक वाहन रेंगते हुए चलते हैं।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments