Sunday, July 21, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutमोर्चरी में भ्रष्टाचार का पोस्टमार्टम

मोर्चरी में भ्रष्टाचार का पोस्टमार्टम

- Advertisement -
  • मौत के नाम पर मेडिकल में दलाली, लोगों का हंगामा
  • लोगों ने एक युवक को पीछा करके पकड़ा, दो फरार

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: मेडिकल मोर्चरी में मौत के नाम पर दलाली करने वालों का गिरोह सक्रिय है। मौत पर वसूली करने वाले इस गिरोह ने कई लोगोंं को अपना शिकार बना लिया। बल्कि कई लोगों से हजारों रुपये ठग लिए। हैरत की बात है कि मेडिकल मोर्चरी विभाग सोता रहा और मृतक परिवारों के लोग ठगे जाते रहे। लेकिन सोमवार को फिर से ठगी हुई तो लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया। लोगों ने ऐन मौके पर एक व्यक्ति को रंगेहाथ पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया। जबकि उसके दो साथी मौके से भाग खड़े हुए।

रमाला थाना क्षेत्र गांव किरठल गांव के कुछ लोग मृतक का पोस्टमार्टम कराने के लिए सोमवार को मेडिकल मोर्चरी पर पहुंचे। सोमवार सुबह के वक्त बुलेट मोटरसाइकल यूपी 16सीसी-9668 पर सवार होकर तीन युवक वहां आये। तीनो युवक काफी देर तक वहां टहलते रहे। उन्होंने मृतक परिवार से कहा कि हम यहां नौकरी करते हैं। हम पोस्टमार्टम पहले करा देंगे।

पोस्टमार्टम जल्दी कराने के नाम पर युवकों ने ग्रामीणों से दो हजार रुपये मांगे, लेकिन ग्रामीणों ने दो हजार रुपये ज्यादा होना बताया। इस पर सौदा एक हजार रुपये में तय हो गया। ग्रामीणों ने पोस्टमार्टम जल्दी कराने के नाम पर एक हजार रुपये तीनों युवकों के हाथ में थमा दिये। तीनों युवक एक हजार रुपये लेकर वहां से इधर उधर गायब हो गए। काफी देर तक जब युवक नहीं दिखाई दिये तो मृतक परिवार के लोगों ने हंगामा शुरु कर दिया।
शोर सुनकर मेडिकल के चीफ फार्मेसिस्ट विकास चौधरी वहां पहुंचे और लोगों से वजह जानी। लोगों ने बताया कि तीन

युवकों ने पीएम कराने के नाम पर एक हजार रुपये ले लिए, लेकिन अभी तक पोस्टमार्टम नहीं हुआ है। पहले भी कई लोगोंं से इसी तरह रुपये लिये गये हैं। यह सुनकर चीफ फार्मेसिस्ट ने तीनों युवकों को तलाश किया तो वे बुलेट पर मेडिकल टीबी वार्ड की ओर दिखायी दिये। लोगों ने शोर मचाकर उन्हें पकड़ने का प्रयास किया। लेकिन दो युवक वहां से भाग निकले। लोगों ने पीछा करते हुए एक युवक को मौके से पकड़ लिया।

सूचना पर मेडिकल पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने युवक से पूछताछ की तो उसने अपना नाम सोनू निवासी कल्याणपुर थाना बाबूगढ़ छावनी जिला हापुड़ बताया। पुलिस युवक से पूछताछ में जुटी है। चीफ फार्मेसिस्ट की ओर से थाना मेडिकल में तहरीर दी गई है। पूर्व में भी गिरोह द्वारा दो हजार रुपये से लेकर पांच हजार रुपये तक ठगी की गई है। तीन दिन पहले भी इसी तरह की ठगी की गई थी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
3
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments