Friday, July 19, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutकंपार्टमेंट, इंप्रूवमेंट परीक्षा में 2030 परीक्षार्थी होंगे शामिल

कंपार्टमेंट, इंप्रूवमेंट परीक्षा में 2030 परीक्षार्थी होंगे शामिल

- Advertisement -
  • आज से शुरू होगी परीक्षा सिटी कोर्डिनेटर ने जारी की गाइडलाइंस
  • परीक्षार्थियों के लिए मास्क और सैनिटाइजर होगा अनिवार्य
  • केंद्रों पर 10 बजे के बाद नहीं मिलेगा प्रवेश

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानि सीबीएसई 10वीं व 12वीं की कंपार्टमेंट व इंप्रूवमेंट परीक्षाएं 23 अगस्त से 29 अगस्त के बीच शुरू होने जा रही हैं। परीक्षा के लिए जिले में उतीन परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा को लेकर केएल इंटरनेशनल स्कूल प्रधानाचार्य व सिटी कोआॅर्डिनेटर सुधांशु शेखर ने कुछ महत्वपूर्ण जानकारी दी हैं, जिसके अनुसार मेरठ में परीक्षा में कक्षा 10वीं के 780 व कक्षा 12वीं के 1250 छात्र शामिल होंगे।

कुल छात्र-छात्राएं 2030 हैं। इसके अलावा एक परीक्षा हॉल में 18 परीक्षार्थी ही बैठेंगे और उनके बीच कम से कम एक मीटर की दूरी होगी। परीक्षा कक्ष में ड्यूटी देने वाले शिक्षक मास्क व हाथों को साफ रखने के लिए सैनिटाइजर का प्रयोग करेंगे। शौचालयों में हैंडवाश, सैनिटाइजर, टिशू पेपर जरूर होगा। परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों के लिए मास्क अनिवार्य होना चाहिए। केंद्र पर परीक्षार्थी समूह में न हो और दूरी बनाकर रखे।

10 बजे के बाद किसी को नही मिलेगा प्रवेश

परीक्षा केंद्र का गेट सुबह नौ बजे परीक्षार्थियों के लिए खुल जाएगा और 10 बजे के बाद किसी भी परीक्षार्थी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। बोर्ड परीक्षा साढ़े 10 बजे से शुरू होगी और साढ़े 12 बजे तक होगी। परीक्षार्थियों को पारदर्शी किट लानी होगी और परीक्षा के दौरान छात्र रॉयल ब्लू, ब्लैक पेन, ब्लू ब्लैक जैल पेन का ही प्रयोग करेंगे।

20 18

किसी अन्य रंग का नहीं। परीक्षार्थी करें कि परीक्षा देने जाते वे अपना एडमिट कार्ड अवश्य लेकर जाए। एडमिट कार्ड पर परिजनों के हस्ताक्षर अनिवार्य है। इसके अतिरिक्त स्कूल आईडी कार्ड या फोटो आईडी भी अवश्य ले जाए। रेगुलर परीक्षार्थी अपने स्कूल की यूनिफार्म में जाएंगे। जबकि प्राइवेट परीक्षार्थी हल्के वस्त्रों को पहने ताकि जांच कार्य भली भांति हो सके।

परीक्षा कक्षा में किसी भी प्रकार की लिखित सामग्री, कैलकुलेटर लॉग बुक, पेन ड्राइव, इलेक्ट्रानिक पेन, मोबाइल फोन, हेल्थ बैंड, स्मार्ट वॉच प्रतिबंधित है। किसी भी प्रकार की खाद्य सामग्री ले जाने की अनुमति नहीं है। केवल डायबिटीज के पेशेंट को छोड़कर। पानी की बोतल भी पारदर्शी हो।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments