Friday, May 31, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutनहीं भरे जा रहे हैं गड्ढे बढ़ रही सड़क दुर्घटनाएं

नहीं भरे जा रहे हैं गड्ढे बढ़ रही सड़क दुर्घटनाएं

- Advertisement -
  • हापुड़ बस अड्डे से लेकर काली नदी तक सड़क की हालत दयनीय

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: गढ़ रोड का निर्माण एनएचएआई करा रही है, लेकिन हापुड़ बस अड्डे से लेकर काली नदी के बीच में रोड की हालत खराब हो गई है। जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं, लेकिन इसको एनएचएआई नहीं भर रही हैं, जिसके चलते आये दिन दुर्घटनाएं हो रही है। समय से सड़क का निर्माण पूरा होता भी नहीं दिख रहा है।

दरअसल, एनएचएआई गढ़ गंगा से लेकर मेरठ तक डिवाइडर बनाते हुए फोर लेन हाइवे का निर्माण कर रही है, लेकिन निर्माण बड़ी कछुआ गति से चल रहा है। काली नदी से लेकर हापुड़ अड्डे तक सड़क की हालत इतनी खराब हो गई है कि उसकी मरम्मत तक नहीं कराई जा रही है। लोग दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं, लेकिन एनएचएआई को यह दिखाई नहीं देता।

 

03 21

इसी वजह से लोगों की शिकायत भी ज्यादा हो रही है। कई जगह तो गहरे गड्ढे हो गए हैं, लेकिन इनको भरने की जहमत कोई नहीं उठा रहा हैं। हालांकि एनएचएआई के पास इसका टेंडर है, जिसकी जिम्मेदारी भी एनएचएआई की ठीक कराने की बनती है। जब तक नई सड़क का निर्माण पूरा नहीं होता हैं, तब तक पुरानी सड़क की मरम्मत की जिम्मेदारी भी एनएचएआई की हैं। हापुड़ अड्डे से लेकर काली नदी तक कम से कम सड़क के गड्ढे भरवाकर उनकी मरम्मत कर देनी चाहिए, तो नहीं की जा रही हैं।

नए औद्योगिक क्षेत्र के लिए भूमि का चिन्हांकन करने के निर्देश

शुक्रवार को आयुक्त सेल्वा कुमारी जे. मंडलीय उद्योग बंधु समिति की बैठक का आयोजन किया। जिसमें उद्यमियों की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गई। मंडल में नए औद्योगिक क्षेत्र विकसित किए जाने के लिए आयुक्त ने उपाध्यक्ष मेरठ विकास प्राधिकरण एवं क्षेत्रीय प्रबंधक, यूपीसीडा को निर्देश दिये कि औद्योगिक क्षेत्र के लिए भूमि के संबंध में उपजिलाधिकारी के साथ बैठक कर उपयुक्त भूमि का चिन्हांकन करते हुए औद्योगिक एसोसिएशन को अवगत कराएं।

आयुक्त ने सभी उपस्थित अधिकारियों को उद्यमियों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करने के निर्देश दिए। मैसर्स मनोहरलाल हीरालाल के ओपन एक्सस सुविधा संबंधी प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन होने के कारण इस स्तर से निक्षेपित करने के निर्देश दिए। आयुक्त ने उपस्थित सहायक नगर आयुक्त को आगामी सप्ताह में नगर आयुक्त महोदय के साथ दिल्ली रोड स्थित मुख्य नाले व सड़कों के निरीक्षण के निर्देश दिए।

बैठक में उपाध्यक्ष मेरठ विकास प्राधिकरण, क्षेत्रीय प्रबंधक यूपीसीडा, अपर नगर आयुक्त, अधिशासी अभियंता नगर निगम, मुख्य अभियंता विद्युत, उप श्रमायुक्त, सहायक आयुक्त वाणिज्य कर, सब रजिस्ट्रार-3, क्षेत्रीय अधिकारी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, अग्निशमन अधिकारी, सहायक विपणन अधिकारी, कृषि एवं विदेश व्यापार, मेरठ तथा अध्यक्ष, लघु उद्योग भारती, चैम्बर आॅफ कॉमर्स रोडवेज मेरठ एवं उद्योग बंधु समिति के अन्य मंडल / जनपद के अधिकारियों ने प्रतिभाग किया। बैठक का संचालन दीपेन्द्र कुमार उपायुक्त उद्योग मेरठ ने किया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments