Friday, July 26, 2024
- Advertisement -
Homeजायकामात्र 20 मिनट में तैयार करें यह सुपर टेस्टी नाश्ता, बच्चों के...

मात्र 20 मिनट में तैयार करें यह सुपर टेस्टी नाश्ता, बच्चों के लिए बेस्ट रेसिपी..

- Advertisement -

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉट कॉम वेबसाइट पर आपका हार्दिक स्वागत और अभिनंदन है। आपके बच्चों की गर्मियों की छुट्टियां पड़ गई हैं। साथ ही वीकेंड का भी दिन है तो आपके परिवार वाले भी आज घर पर ही हैं। यह तो आप जानते ही होंगे की जब बच्चे घर में होते हैं तो उन्हें थोड़ी-थोड़ी देर में खाने के लिए कुछ चाहिए। तो आज सब घर पर है और नाश्ता बनाना है।

38 6

घबराने की क्या बात इसके लिए हम लाएं है एक टेस्टी नाश्ता रेसिपी। यह रेसिपी परिवार वालों को बेहद पंसद आएगी। वैसे भी बच्चों को फास्ट फूड वाली रेसिपी काफी पसंद आती हैं। तो यह आलू से बनी डिश छोटे से लेकर बड़े बच्चे टेस्ट लेकर खाएंगे।

39 7

तो इसलिए आज हम आपको आलू से बनी एक रेसिपी बनाना सिखाएंगे जिसे आपका बच्चा तो आराम से खा ही लेगा बल्कि इसे आप अपने परिवार वाले भी बड़े चाव से खाएंगे। बता दें कि तो इस रेसिपी का नाम है ‘पोटैटो पिलो’। यह बहुत ही जायकेदार रेसिपी है। इसे बनाने के लिए आपको ज्यादा सामान की जरूरत भी पड़ेगी। तो चलिए शुरू करते हैं..

इसके लिए आवश्यक सामग्री

  • दो-तीन आलू

  • एक बाउल मैदा

  • आधा चम्मच काली मिर्च पाउडर

  • स्वादानुसार नमक

  • तलने के लिए तेल

इस तरीके से बनाए…

  1. पोटैटो पिलो को बनाने के लिए सबसे पहले आप आलूओं को बॉइल करें। जब उबल जाए तो छिलकर इन्हें मैश कर लें। आलू को इस कदर मैश करें कि इसमें गांठ ना बचें।

  2. अब इन आलूओं में नमक और काली मिर्च मिलाएं। मैदा मिलाने के बाद अब इसे अच्छे से गूंथ लें। इसका एक परफेक्ट सा डो तैयार करें।

  3. अब इस डो को आधे घंटे के लिए साइड में रख दें। इसके बाद इसकी छोटी-छोटी लोई बनाए और हाथ से बिस्किट की शेप दें।

  4. शेप देने के बाद अब एक कढ़ाई या पैन में तेल गर्म करके इसे तल लें। जब यह सुनहरा हो जाए तो बस आपके पोटैटो पिलो तैयार हैं। अब इसे हरी चटनी या टमाटर की चटनी से गर्मागर्म परोसे और स्वाद लेकर खाएं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
3
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments