Monday, January 24, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeWorld Newsराष्ट्रपति को नही देखने दिया फुटबॉल टूर्नामेंट

राष्ट्रपति को नही देखने दिया फुटबॉल टूर्नामेंट

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: ब्राजील में कोरोना नियमों का पालन नहीं करने पर राष्ट्रपति को भी छूट नहीं दी जा रही है। ताजा मामला है सैंटोस बनाम ग्रेमियो फुटबॉल टूर्नामेंट का जहां कोरोना टीका नहीं लगवाने के कारण राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो को अधिकारियों ने मैच देखने की अनुमति नहीं दी।

अधिकारियों ने राष्ट्रपति से कहा कि पहले आप कोरोना टीका लगवा लें फिर आप आगे का मैच देख सकते हैं। मेट्रोपोल्स न्यूज पोर्टल की वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में राष्ट्रपति बोल्सोनारो कहते हुए नजर आ रहे हैं कि मैं सिर्फ सैंटोस गेम देखना चाहता था और उन्होंने मुझसे कहा कि आपको टीका लगवाना होगा। ऐसा क्यो?

कोरोना को लेकर फुटबॉल क्लब ने तय किए दिशानिर्देश

कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद से सैंटोस बनाम ग्रेमियो फुटबॉल टूर्नामेंट का यह पहला मैच था लेकिन इसे देखने के लिए क्लब ने दिशानिर्देश तय कर दिए।

क्लब ने जोर देकर कहा कि यहां केवल संपूर्ण टीकाकरण करवाने वाले या नकारात्मक पीसीआर परीक्षण वाले लोगों को प्रवेश की अनुमति मिलेगी।

राष्ट्रपति ने बनाए कई बहाने

राष्ट्रपति के कई बहानों के बावजूद प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई। बोल्सोनारो ने कहा कि उनके पास उन लोगों की तुलना में अधिक एंटीबॉडी हैं जिन्होंने वैक्सीन के शॉट्स प्राप्त किए हैं।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि कई लोगों के मुकाबले उनकी प्रतिरोधक क्षमता भी बहुत अधिक है। उन्हें कोरोना का खतरा नहीं है।

राष्ट्रपति बोल्सोनारो ने अभी तक नहीं लिया कोरोना का टीका 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राष्ट्रपति बोल्सोनारो फिलहाल साओ पाउलो में छुट्टियां मना रहे हैं। बोल्सोनारो ने कोरोना वायरस टीकों के प्रति संदेह व्यक्त किया है और टीका नहीं लगाया गया है। जुलाई 2020 में वह कोरोना पॉजिटिव हुए थे। कुछ हफ्ते के लिए क्वारंटीन रहने के बाद वह काम पर लौट आए।

ब्राजील में कोरोना मृतकों की संख्या छह लाख के पार

ब्राजील में कोरोना से मरने वालों की संख्या छह लाख के पार हो गई है। मौत के मामले में वह दुनिया में दूसरे नंबर पर है, जबकि संक्रमण के मामले में अमेरिका, भारत के बाद तीसरे नंबर है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments