Tuesday, June 18, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsरेलवे बोर्ड महानिदेशक 'संरक्षा' ने लखनऊ-रायबरेली रेल खण्ड का किया निरीक्षण

रेलवे बोर्ड महानिदेशक ‘संरक्षा’ ने लखनऊ-रायबरेली रेल खण्ड का किया निरीक्षण

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ: रेल परिचालन को गति प्रदान करने एवं खंड में प्रचलित संरक्षा मानकों का अवलोकन करने के उद्देश्य से आज दिनांक 05.01.2023 को महानिदेशक (संरक्षा), रेलवे बोर्ड, नई दिल्ली ब्रज मोहन अग्रवाल ने मंडल रेल प्रबंधक, सुरेश कुमार सपरा सहित संरक्षा से जुड़े अन्य अधिकारियों द्वारा लखनऊ- रायबरेली रेल खण्ड का निरीक्षण यान की पिछली खिड़की (विंडो ट्रेलिंग) से संरक्षा निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान बछरावाँ स्टेशन पर उपलब्ध संरक्षा अभिलेखों व यार्ड का भी निरीक्षण किया तथा संरक्षा के प्रति कर्मचारियों का ज्ञान, स्टेशन की कार्य प्रणाली के अलावा चल रहे विकासशील कार्यों की समीक्षा की।

77 1

विंडो ट्रेलिंग’ निरीक्षण के दौरान रेल पथ एवं उसके पास के सभी इंस्टालेशनों जैसे सिगनल, ओएचई, प्लेटफॉर्म इत्यादि का चलती हुई निरीक्षण गाड़ी की पिछली खिड़की से निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान मार्ग मे पड़ने वाले स्टेशनों की साफ़-सफाई एवं अन्य व्यवस्थाओं, राइडिंग क्वालिटी विशेष तौर से प्वॉइंट एवं क्रॉसिंग पर ट्रैकज्योमेट्री इंडेक्स में सुधार, ओएचई की स्थि‍ति, मार्ग के लेवल क्रॉसिंग गेटों की स्थिति, मार्ग में आने वाले माइनर व मेजर ब्रिज आदि का अवलोकन किया गया।

इस निरीक्षण कार्यक्रम में रायबरेली स्टेशन के यार्ड स्थित पॉइंट संख्या 203 व लोको पायलट एवं गार्ड लॉबी का भी गहन निरीक्षण किया व संरक्षा से जुड़े अधिकारियों/कर्मचारियों के ज्ञान की परख की साथ ही रेल संरक्षा के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस निरीक्षण के दौरान अपर मंडल रेल प्रबंधक, अश्विनी श्रीवास्तव एवं मंडल के अन्य वरिष्ठ अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments