Friday, January 27, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutअचानक बंद हुआ रेलवे क्रासिंग

अचानक बंद हुआ रेलवे क्रासिंग

- Advertisement -
  • बड़ा हादसा टला, कासमपुर रेलवे क्रासिंग का है मामला

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: सोमवार को कासमपुर रेलवे क्रॉसिंग पर बड़ा हादसा होने से टल गया। यहां रेलवे के क्रॉसिंग पर एक तरफ का अवरोधक बैरियर तो खुल गया तथा दूसरी तरफ का अवरोधक बैरियर नहीं खुला, जिसके बाद तमाम वहान रेलवे ट्रैक पर आ गये। इसी दौरान सूचना आई कि ट्रेन आ रही है। इसके बाद तो रेल विभाग के अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया। आनन-फानन में ट्रेन को सिटी स्टेशन और कैंट स्टेशन पर ही रोका गया,

जिसके बाद करीब एक घंटा ट्रेन रुकी रही, जिसके चलते उन लोगों को भी असुविधा का सामना करना पड़ा। ट्रेन आगमन की सूचना के बाद कासमपुर कंकरखेड़ा का रेलवे क्रासिंग को रेल विभाग के अधिकारियों के निर्देश के बाद बंद कर दिया था। ट्रेन गुजरने के बाद जब रेलवे क्रॉसिंग को खोला गया तो उसमें अवरोधक बैरियर एक तरफ का खुल गया तथा दूसरी तरफ का नहीं खुला। इसी बीच रेलवे क्रॉसिंग के खुलने का इंतजार कर रहे लोग अपने वाहन से रेलवे ट्रैक पर आ गए।

अवरोधक बैरियर को खोलने के लिए रेलवे कर्मचारी लगे रहे, लेकिन नहीं खुला, जिसके बाद तो ट्रेन के आने की सूचना मिली इसके बाद रेलवे अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। क्योंकि लोगों के वाहन रेलवे ट्रैक पर खड़े थे। अब किसी तरह से ट्रेन को सिटी स्टेशन और कैंट स्टेशन पर रोका गया तथा एक स्पेशल इंजीनियरों की टीम यहां पहुंची तथा करीब एक घंटे के इंतजार के बाद अवरोधक बैरियर में जो फाल्ट आया था, उसको दूर किया। तब जाकर लोगों को निकाला गया। इसके बाद ही फिर दोबारा से रेलवे क्रॉसिंग को बंद किया और ट्रेनों के जाने के लिए रेलवे ट्रैक को फिर से चालू किया गया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments