Sunday, July 25, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliराजीव गांधी की पुण्यतिथि बलिदान दिवस के रूप में मनाई

राजीव गांधी की पुण्यतिथि बलिदान दिवस के रूप में मनाई

- Advertisement -
  • कांग्रेसियों ने पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण
  • पुलिस ने आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाई पुण्यतिथि

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी की 30 वीं पुण्यतिथि को कांगे्रेसियों ने बलिदान दिवस के रूप में मनाया। इस अवसर कांग्रेसियों ने शहर में एसटी तिराहा के समीप एकता पार्क स्थित पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। दूसरी ओर, पुलिस ने राजीव गांधी की पुण्यतिथि आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाई।

शुक्रवार को भारत रत्न पुर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी जी की पुण्य तिथि पर जिला कांग्रेस कमेटी ने एसटी तिराहा स्थित एकता पार्क में पर बलिदान दिवस पर कोविड 19 प्रोटोकाल के अनुसार सूक्ष्म रूप से पुष्पपंजली अर्पित की। इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक सैनी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने देश के युवाओं को 18 साल की उम्र में मतदान का अधिकार दिया।

जिला उपाध्यक्ष प्रवीण तरार ने कहा कि देश में पचांयती राज व्यवस्था के तहत सत्ता विकेंद्रीकरण राजीव गांधी की देन है। आज पंचायती राज व्यवस्था के तहत गांवों की सरकार बनाने का अधिकार मिला है। शहर अध्यक्ष अनुज गौतम ने कहा कि भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी ने देश एवं युवाओं की प्रगति के लिए कम्प्यूटर तथा दूरसंचार क्रांति के जरिए देश को प्रगति के रास्ते पर आगे बढ़ाया।

इनके अलावा प्रदेश सचिव धीरज उपाध्याय तथा अल्पसंख्यय प्रकोष्ठ के अध्यक्ष हारुण अंसारी ने जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी तथा प्रकोष्ठों के साथ वर्चुअल मीटिंग के जरिए पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धासुमन अर्पित किए। जिसमें मुख्य वक्ता प्रदेश उपाध्यक्ष पूर्व विधायक पंकज मलिक रहे।

इस अवसर पर सत्यम सैनी, दीपक सैनी, प्रवीण तरार, वैभव गर्ग, अनूज गौतम, श्यामलाल शर्मा, रामशरन नामदेव, रिजवान, महाबीर सैनी, राहुल शर्मा आदि उपस्थित रहे।

कांधला: आतंकवाद का डटकर मुकाबला करने की शपथ

शुक्रवार को कांधला थाना परिसर में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि को आंतकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाया गया। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने आंतकवाद और हिंसा के खिलाफ डटकर मुकाबला करने की शपथ ली। थाने में गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी आंतकवादी विरोधी दिवस मनाया गया।

जिसमें थाना प्रभारी निरीक्षक रोजन्त त्यागी ने थाने प्रांगण में पुलिसकर्मियों को अपने देश की अहिंसा एवं सहनशीलता की परम्परा में दृढ़ विश्वास रखने तथा निष्ठापूर्वक शपथ दिलवाई। जिसमें पुलिसकर्मियों ने शपथ ली कि वह आंतकवाद और हिंसा का डटकर विरोध करेगें तथा मानव जाति के सभी वर्गों के बीच शांति, सामाजिक सद्भाव तथा सूझ बुझ कायम करने और मानव जीवन मूल्यों को खतरा पहुंचाने वाली विघटनकारी शक्तियों से लडने की भी शपथ ली। इस दौरान थाने का पूरा स्टाफ मौजूद रहा।

कैराना: आतंकवाद विरोधी दिवस पर पुलिस कर्मियो को शपथ

शुक्रवार को कोतवाली में प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर राणा ने समस्त उप निरीक्षकों, हेड कांस्टेबलों, कांस्टेबलों व कम्प्यूटर स्टाफ को आतंकवाद विरोधी दिवस के अवसर पर शपथ दिलायी। इस दौरान कोतवाली प्रभारी ने कहा कि आतंकवाद के विरूद्ध प्रत्येक सिपाही को हर मोर्चे पर डटे रहना है। साथ ही, कोरोना महामारी को फैलने से रोकना है।


What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments