Friday, January 27, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeNational Newsरीड हेस्टिंग्स ने नेटफ्लिक्स के सीईओ पद से दिया इस्तीफा, पढ़ें पूरी...

रीड हेस्टिंग्स ने नेटफ्लिक्स के सीईओ पद से दिया इस्तीफा, पढ़ें पूरी खबर

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स इंक के सह-संस्थापक रीड हेस्टिंग्स ने गुरुवार को मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) के पद से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देते हुए उन्होंने कहा कि यह सही वक्त था फैसला लेने का। उन्होंने आगे की जिम्मेदारी अब लंबे समय के साथी और सह-सीईओ टेड सारंडोस और कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी ग्रेग पीटर्स को सौंप दी है।

रीड हेस्टिंग की जगह यह लोग संभालेंगे CEO की जिम्मेदारी

रीड हेस्टिंग अब कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर अपनी सेवाएं देंगे। टेड सारंडोस और ग्रेस पीटर्स CEO की जिम्मेदारी संभालेंगे। नेटफ्लिक्स में यह बदलाव तुरंत प्रभावी होंगे। बता दें कि कोरोना काल (जुलाई 2020) में जब कंपनी के लिए चुनौतीपूर्ण समय था उस समय ही पीटर्स और सारंडोस को प्रमोट किया गया था।

2022 की पहली छमाही में नेटफ्लिक्स को लगा था झटका

नेटफ्लिक्स ने 2022 की पहली छमाही में ग्राहकों को खो दिया था। लेकिन दूसरी छमाही में वृद्धि देखी गई लेकिन रफ्तार फिर भी धीमी रही थी। इसके बाद कंपनी को फायदा में लाने के लिए नेटफ्लिक्स ने अपनी पॉलिसी में बदलाव किया 12 देशों में पिछले नवंबर में एक सस्ता, विज्ञापन-समर्थित विकल्प पेश किया।

इसने पासवर्ड साझा करने पर नकेल कसने की योजना की भी घोषणा की है। नेटफ्लिक्स ने अपने शेयरधारकों को पत्र लिखते हुए कहा कि 2022 एक कठिन वर्ष था। हमारा मानना है कि हमारे पास अपनी राजस्व वृद्धि को फिर से बढ़ाने के लिए एक स्पष्ट रास्ता है।

नेटफ्लिक्स ने तोड़े सभी रिकॉर्ड

वहीं बीते गुरुवार (19 जनवरी) को सभी रिकॉर्डस को तोड़ते हुए नेटफ्लिक्स की सब्सक्राइबर्स की संख्या बढ़कर 23 करोड़ से भी ज्यादा हो गई है। वहीं, नेटफ्लिक्स के शेयर, पिछले साल लगभग 38 फीसदी तक गिर गए थे। हालांकि बाद में कंपनी के कारोबार में 6.1 फीसदी की बढ़ोत्तरी के साथ 335.05 डॉलर हो गया था।


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले www.dainikjanwani.com पर हिंदी में जरूर पढ़ें। आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट दैनिक जनवाणी डॉट कॉम।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments