Thursday, October 21, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutआरपीएल ट्रेनिंग का मूल्यांकन कार्य समापन

आरपीएल ट्रेनिंग का मूल्यांकन कार्य समापन

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

सरूरपुर: सीएससी ई-गवर्नेंस तत्वावधान में फिल्ड सर्वेयर एनुमिनेटर की दो दिवसीय ट्रेनिंग में 50 बच्चों के प्रशिक्षण का मूल्यांकन शुक्रवार को सीएससी एकेडमी भूनी में संपन्न हो गया। मूल्यांकन के दौरान सभी प्रशिक्षणार्थियों की शत-प्रतिशत उपस्थिति रही मूल्यांकन के समय कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए नियमों का पालन किया गया। समस्त मूल्यांकन कार्य ऑनलाइन संपन्न हुआ ट्रेनर अनुज चौधरी ने बताया कि यह ट्रेनिंग सर्वे का कार्य करने वालों को कराई जा रही है।

जिसमें भविष्य में जनगणना अथवा प्राइवेट कार्यों के लिए प्रमाणित सर्वेयर उपलब्ध हो सकेंगे। यह प्रशिक्षण कोरोना की वजह से पहले नहीं हो पाया था। जिसे अब कराया जा रहा है इस सेंटर में 50 सर्वेयर का बैच बनाया गया है जिन्हें कोरोना गाइड लाइन के अनुसार प्रशिक्षित किया गया है।

गौतम सिंह ने बताया कि मूल्यांकन के पश्चात सभी प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे। पंकज शर्मा ने बताया कि केंद्र सरकार जनगणना जैसे सर्वे कराने के लिए फील्ड सर्वेयर एनुमेटर स्किम के तहत प्रगणक तैयार किये जा रहे है। जिनसे भविष्य में होने वाले सर्वो का कार्य कराया जाएगा। इस दौरान सीएससी वीएलई विकास कुमार, ट्रेनर अंकुश सिंह, सीएससी जिला प्रबंधक सुमित कुमार महाल मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments