Thursday, February 22, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMeerutसिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक को 4.28 करोड़ मंजूर

सिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक को 4.28 करोड़ मंजूर

- Advertisement -
  • कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम में सिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक के लिए राज्यपाल स्तर से मिली स्वीकृति

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम में सिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक बनाने के लिए प्रदेश सरकार ने पहली किस्त के रूप में 4.28 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। जिन्हें जारी करने के लिए राज्यपाल स्तर से स्वीकृति प्रदान की गई है। इसके बन जाने से इंटरनेशनल स्तर के मानक के अनुसार एथलीट तैयारी कर सकेंगे। इस संबंध में राजेश कुमार, विशेष सचिव, उत्तर प्रदेश शासन की ओर से निदेशक, खेल उत्तर प्रदेश, लखनऊ को पत्र जारी किया गया है।

जिसमें कहा गया है कि जनपद मेरठ के कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम में सिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक की स्थापना के लिए नामित कार्यदायी संस्था उप्र प्रोजेक्ट कारपोरेशन लिमिटेड की ओर से प्रस्तुत आगणन 868.87 लाख का मूल्यांकन (अप्रेजल) एवं औचित्य का परीक्षण करते हुए पीएफएडी द्वारा लागत 868.03 लाख रुपये आंकलित की प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति राज्यपाल स्तर से की गई है।

प्रदेश में खेल अवस्थापनाओं का विकास एवं उन्नयन/नव निर्माण-24 वृहत निर्माण कार्य मद में यवस्थित धनराशि में से प्रथम किस्त के रूप में चार करोड़ 28 लाख 80 हजार रुपये की वित्तीय स्वीकृति निर्गत करने की राज्यपाल स्तर से स्वीकृति प्रदान की गई है। स्वीकृत धनराशि निदेशक खेल द्वारा कोषागार से आहरित कर वित्त विभाग के शासनादेश में दी गई व्यवस्था के अनुसार कार्यदायी संस्था उप्र प्रोजेक्ट कारपोरेशन लिमिटेड को उपलब्ध कराई जायेगी।

21 18

उक्त धनराशि की स्वीकृति वित्तीय वर्ष 2023-24 में उपलब्ध बजट के अन्तर्गत दी जा रही है। कार्यदायी संस्था द्वारा नियमानुसार समस्त आवश्यक वैधानिक अनापत्तियों एवं पर्यावरणीय क्लियरेन्स सक्षम स्तर से प्राप्त करके ही निर्माण कार्य प्रारम्भ किया जायेगा। इस संबंध में प्रभारी आरएसओर योगेन्द्र पाल सिंह का कहना है कि मेरठ के स्टेडियम में सिथेटिक ट्रैक बनाने की एथलीट दो दशक से प्रमुख डिमांड करते रहे है

जिसके पूरा होने की उम्मीद से खिलाड़ियों में खुशी की लहर है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में नेशनल इंटरनेशनल स्तर की सभी एथलेटिक्स प्रतिस्पर्धा घास के मैदान के बजाय सिंथेटिक ट्रैक पर होती हैं। मेरठ के स्टेडियम में सिंथेटिक ट्रैक बन जाने से यहां के एथलीट बेहतर तैयारी करके अच्छे परिणाम दे सकेंगे। बताया गया कि कैलाश प्रकाश स्टेडियम मेरठ में सिंथेटिक ट्रैक की स्थापना के लिए राजेंद्र अग्रवाल सांसद ने मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ से मिलकर इस संबंध में मांग की थी तथा अनेक बार पत्र भी लिखे हैं।

मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को इसके स्थापना के लिए निर्देशित किया गया था। मंगलवार को मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा पत्र जारी किया गया है। सिंथेटिक ट्रैक के स्वीकृत होने पर मेरठ के खिलाड़ियों, क्षेत्र की जनता व भारतीय जनता पार्टी के समस्त कार्यकर्ताओं की ओर से सीएम का हार्दिक आभार एवं अभिनंदन किया गया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments