Sunday, July 21, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutसहारनपुर के हिस्ट्रीशीटर आरोपी सन्नी नागपाल सम्पत्तियों पर बुलडोजर

सहारनपुर के हिस्ट्रीशीटर आरोपी सन्नी नागपाल सम्पत्तियों पर बुलडोजर

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

सहारनपुर: खनन माफिया हाजी इकबाल गिरोह के सदस्य हिस्ट्रीशीटर और दस से अधिक मामलों में वांछित आरोपी सन्नी नागपाल की संपत्ति पर सोमवार को पुलिस-प्रशासन की मौजूदगी में एसडीए का बुलडोजर चला। जनता रोड पर करीब 1500 गज में सन्नी नागपाल के फार्म हाउस को जमींदोज किया गया। फार्म हाउस में बने स्वीमिंग पूल को भी ध्वस्त कर दिया गया। इस कार्रवाई से हड़कंप मचा रहा।

सोमवार को दोपहर एसडीएम सदर व एसडीए की सचिव किंशुक श्रीवास्तव, एएसपी (आईपीएस) प्रीति यादव, कोतवाली जनकपुरी इंस्पेक्टर अविनाश गौतम, देहात कोतवाली प्रभारी मनोज चहल, आरएएफ, पुलिस फोर्स और जेसीबी लेकर जनता रोड पर सन्नी नागपाल के फार्म हाउस पर पहुंचे। इसके बाद 1500 गज में बने सन्नी नागपाल के फार्म हाउस को दो जेसीबी से ध्वस्त करा दिया।

टीम ने फार्म हाउस में बने स्वीमिंग पूल, कई कमरों और एक मुख्य हाल को ध्वस्त कर दिया। मौके पर लोगों की भीड़ लग गई। करीब एक घंटा कार्रवाई करने के बाद पुलिस-प्रशासन की टीम लौट गई। एसडीए के अधिकारियों के मुताबिक करीब 1500 गज में हुए निर्माण को ध्वस्त किया गया है।

एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि महानगर के जाफरनवाज निवासी सन्नी नागपाल के खिलाफ थाना जनकपुरी व नगर कोतवाली में 10 मामले दर्ज हैं। सन्नी नागपाल पर जानलेवा हमला, अवैध रूप से संपत्ति कब्जाने, अवैध रूप से संपत्ति अर्जित करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज है।

बताया गया कि सन्नी नागपाल हिस्ट्रीशीटर भी है। पिछले दिनों हुई जांच में सन्नी नागपाल के कनेक्शन खनन माफिया हाजी इकबाल से भी मिले थे। एसएसपी ने बताया कि सन्नी नागपाल, हाजी इकबाल के गिरोह का सदस्य है।

कुछ दिन पूर्व सन्नी नागपाल की संपत्ति पर एसडीए की ओर से नोटिस चस्पा किए थे। सन्नी नागपाल पर अवैध रूप से फार्म हाउस बनाने का आरोप है। विकास प्राधिकरण के वीसी आशीष कुमार ने बताया कि फार्म अवैध रूप से बनाया गया था। जनता रोड पर ही खुर्द अड्डे के पास करीब आठ दुकानों पर नींव डालने का कार्य भी सन्नी नागपाल और उसके परिवार ने किया था।

एसडीए के अधिकारियों ने पिछले दिनों मौके पर निरीक्षण किया था, लेकिन निर्माण संबंधित स्वीकृति सन्नी नागपाल और उसके परिवार के पास नहीं थी। इस पर सन्नी नागपाल को खुद ही अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के निर्देश दिए थे, लेकिन ऐसा न होने पर अब एसडीए ने पुलिस-प्रशासन की टीम के साथ ध्वस्तीकरण कार्रवाई की है।

पुलिस-प्रशासन की टीम ने दो जेसीबी के माध्यम से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। मौके पर दो थानों की पुलिस के अलावा आरएएफ व महिला पुलिस बल को भी तैनात किया गया। 1500 गज में बने फार्म हाउस को जमींदोज किया गया। वहीं, सूत्रों के मुताबिक, प्रशासन द्वारा सन्नी नागपाल की अन्य संपत्तियों की भी जांच की जा रही है, जिन पर जल्द ध्वस्तीकरण की कार्रवाई हो सकती है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments