Saturday, December 4, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBijnorजालबपुर गुदड़ में विकास कार्यों पर जताया संतोष

जालबपुर गुदड़ में विकास कार्यों पर जताया संतोष

- Advertisement -
  • औचक निरीक्षण के बाद जरूरतमंदों को बांटे कम्बल

जनवाणी संवाददाता |

नजीबाबाद: डीएम रमाकांड पांडेय ने ग्राम पंचायत जालबपुर गुदड़ का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गांव में कराये गये विकास कार्यों पर संतोष व्यक्त करते हुए ग्राम प्रधान नंदिनी राजपूत की सराहना की। इस दौरान उन्होंने जरूरत मंदों को कम्बल भी वितरित किए। उन्होंने ऐसी सेवा को मानवता की सच्ची सेवा बताया।

डीएम रमाकांत पांडेय, सीडीओ कांता प्रसाद, एसडीएम ब्रजेश कुमार, तहसीलदार राधेश्याम शर्मा के साथ आदर्श ग्राम पंचायत जालबपुर गूदड़ पहुंचे। उन्होनें ग्राम प्रधान नंदिनी राजपूत द्वारा पांच सालों में कराये गये विकास कार्यो की जानकारी ली। उन्होंने सभी विकास कार्यो पर संतोष जताते हुए उप्र सरकार द्वारा कई बार पुरूस्कृत होने पर ग्राम प्रधान के प्रयासों की सराहना की।

इस दौरान ग्राम पंचायत में पेंशन योजना, किसान सम्मान निधि, शिक्षा, स्वास्थ्य व अन्य विकास कार्यो की समीक्षा करते हुए ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर उनका मौके पर ही निस्तारण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने 10 जरूरतमंदों को कम्बल वितरित किए।

उन्होंने कहा कि सर्दी का मौसम शुरू हो चुका है ऐसें में गरीब व असहाय लोगों को सर्दी से बचने के लिए गर्म कपड़ों की जरूरत होती है। प्रत्येक सक्षम व्यक्ति को चाहिए कि वह ऐसें लोगों की मदद के लिए आगे आये जो आर्थिक रूप से कमजोर होते है।

ग्राम प्रधान नंदिनी राजपूत ने बताया कि पंचायत की ओर से समय-समय पर असहाय लोगों की मदद की जाती है। क्षेत्र की लड़कियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उन्हें रोजगार के अवसर दिलाये जा रहे है। इस मौके पर प्रधान पति हिमांशु राजपूत के साथ ग्रामीण मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments