Friday, February 3, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeNational Newsकांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश बोले-भारतीय राजनीति को न्यूजीलैंड प्रधानमंत्री जैसा...

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश बोले-भारतीय राजनीति को न्यूजीलैंड प्रधानमंत्री जैसा नेता चाहिए

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश का कहना है कि भारतीय राजनीति में न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न की तरह के नेता चाहिए।

जयराम रमेश ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘महान क्रिकेट खिलाड़ी विजय मर्चेंट ने एक बार कहा था कि अपने करियर के चरम पर रिटायरमेंट लेना चाहिए। जब जाना चाहिए, जब लोग पूछे कि क्यों जा रहे हो ना कि तब जब पूछे कि क्यों नहीं जा रहे हो।’

जेसिंडा अर्डर्न ने प्रधानमंत्री पद छोड़ने का ऐलान किया

कांग्रेस नेता ने लिखा कि ‘न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने हाल ही में अपना पद छोड़ने का ऐलान किया है। भारतीय राजनीति को भी ऐसे नेता चाहिए।’ बता दें कि जेसिंडा अर्डर्न ने प्रधानमंत्री पद छोड़ने का ऐलान कर दिया है।

उन्होंने कहा कि वह 7 फरवरी तक पद छोड़ देंगी। न्यूजीलैंड के सरकारी मीडिया ने बताया कि जेसिंडा अर्डर्न ने कहा है कि वह इस साल चुनाव नहीं लड़ेंगी और बतौर प्रधानमंत्री उनका आखिरी दिन 7 फरवरी होगा। आम चुनाव 2023 में 14 अक्टूबर को होने हैं।

न्यूजीलैंड की सत्ता में साढ़े पांच साल रहने के बाद जेसिंगा अर्डर्न ने यह चौंकाने वाला फैसला किया है। अपने कार्यकाल के दौरान जेसिंडा अर्डर्न ने कोरोना महामारी को झेला और सफलतापूर्वक देश को इस मुश्किल से उबारा।

जेसिंडा अर्डर्न ने देश की जनता को अपने फैसले से अवगत कराते हुए कहा कि उन्हें पता है कि प्रधानमंत्री पद की जिम्मेदारी निभाने के लिए क्या चाहिए लेकिन अब वह अपने पद से न्याय नहीं कर पा रही हैं। हालांकि उनके कई सहयोगी हैं, जो यह काम अच्छे से कर सकते हैं।

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने बताया कि

वह अब अपने परिवार पर ध्यान देना चाहती हैं और इसी वजह से वह पीएम पद से इस्तीफा दे रही हैं। उल्लेखनीय है कि साल 2017 में न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री चुनी गईं जेसिंडा अर्डर्न उस वक्त महज 37 साल की थीं। यही वजह है कि वह दुनिया की सबसे युवा महिला प्रधानमंत्री हैं। साथ ही उन चुनिंदा प्रधानमंत्रियों में हैं, जिन्होंने प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए बच्चे को जन्म दिया।


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले www.dainikjanwani.com पर हिंदी में जरूर पढ़ें। आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट दैनिक जनवाणी डॉट कॉम।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments