Tuesday, June 18, 2024
- Advertisement -
Homeसंवादसप्तरंगटीवी शो ‘लॉकअप’ में नजर आएंगी शहनाज गिल

टीवी शो ‘लॉकअप’ में नजर आएंगी शहनाज गिल

- Advertisement -

 

Senayvani 4


मॉडल, सिंगर और एक्ट्रेस शहनाज गिल ने अपने कैरियर की शुरुआत 2015 में म्यूजिक वीडियो ‘शिव द किताब’ से की थी। उसके बाद उन्हें पंजाबी फिल्म ‘सत श्री अकाल इंग्लैंड’ (2019) में एक एक्ट्रेस के रूप में डेब्यू का अवसर मिला। अब तक वह चार पंजाबी फिल्में और 75 से अधिक म्यूजिक एलबम और सिंगल कर चुकी हैं। 27 जनवरी, 1993 को पंजाब के एक सिख परिवार में पैदा हुई शहनाज गिल बेहद खूबसूरत हैं।

सोशल मीडिया पर उनकी पहचान एक अत्यंत ग्लैमरस मॉडल और एक्ट्रेस के रूप में होती है। इंडिया की टॉप सैंसेशन में उन्हें शुमार किया जाता है। फैंस उनके ग्लैमरस अंदाज पर जान लुटाते हैं। 2019 में शहनाज गिल ने ‘बिग बॉस सीजन 13’ में भाग लिया और तीसरे स्थान पर रहीं लेकिन इस रियलिटी शो ने उन्हें स्टार बना दिया। जिस वक्त शहनाज ‘बिग बॉस’ के घर में थी, उनका पहला सिंगल ‘बेहम’ सामने आया। उसके बाद ‘साइडवॉक’, ‘रैंज’ और ‘रोंडा’ जैसे सिंगल का दौर चल निकला।

शहनाज गिल 2020 में टीवी शो ‘मुझसे शादी करोगे’ में नजर आईं लेकिन कोविड-19 के कारण एक महीने बाद इसका प्रसारण रोकना पड़ा। अब इसे एक नए सिरे से प्रसारित किए जाने की योजना है। शहनाज गिल को ‘टाइम मैगजीन’ ने 2019 और 2020 में लगातार दो बार, टीवी की टॉप 20 डिजाइरेबल वूमेन के रूप में क्रमश: 13वें और 11वें स्थान पर रखा। पिछले साल फिल्मफेयर ने उन्हें डिजिटल कवर पर स्थान दिया गया। वह ईटी इंस्पायरिंग वूमेन अवार्डस में ‘प्रोमिसिंग फ्रेश फेस’ के रूप में भी सम्मानित हो चुकी हैं।

शहनाज को बचपन से गाने और एक्टिंग का शौक था। वह अपने परिवार की सबसे ज्यादा लाडली थी, लेकिन जब उन्होंने मॉडलिंग को अपना कैरियर बनाने का फैसला किया, तब उन्हें परिवार के किसी सदस्य का साथ नहीं मिला। उल्टे परिवार के हर सदस्य ने उनके इस फैसले का जमकर विरोध किया। इसके बाद शहनाज ने अपना घर छोड़ दिया और अलग रहने लगी।

शहनाज ने अपने परिवार की मर्जी के विरूद्ध मॉडलिंग, एक्टिंग और सिंगिंग को अपना कैरियर बनाया लेकिन ‘बिग बॉस सीजन 13’ के बाद शहनाज और उनके परिवार के बीच संबंध सामान्य हो गये। पिछले साल सिद्धार्थ शुक्ला की मौत के बाद जब शहनाज का नाम उस प्रकरण में घसीटा गया, तब शहनाज का पूरा परिवार उनके साथ खड़ा नजर आया।

पिछले साल के आखिर में शहनाज गिल पंजाबी फिल्म ‘हौसला रख’ में दिलजीत दोसांझ के अपोजिट नजर आई। यह बतौर लीड एक्ट्रेस उनकी पहली फिल्म थी। हॉलीवुड वेब शो ‘लूसिफर’ का हिंदी संस्करण कर रही हैं जिसे नैटफ्लिक्स पर प्रसारित किया जाएगा।

इसके अलावा हाल ही में उन्हें एकता कपूर ने कंगना रनौत द्वारा होस्ट किए जाने वाले अपने रियलिटी शो ‘लॉक अप’ में कास्ट किया है। इस शो में 16 सेलिब्रिटीज एक घर में एक महीने तक लॉक रहेंगे। फार्मेेट बिग बॉस से काफी अधिक मिलता जुलता है। इसमें शहनाज गिल के साथ ही साथ पूनम पांडे, दिव्यांका त्रिपाठी, मानव गोहिल, हिना खान, श्वेता तिवारी और सुरभि ज्योति के भी शामिल होने की भी चर्चा है।

सुभाष शिरढोनकर


janwani address 25

What’s your Reaction?
+1
0
+1
3
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments