Monday, November 29, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsShamliकार्तिक मास के उपलक्ष्य में शाकुम्भरी देवी मंदिर कीर्तन

कार्तिक मास के उपलक्ष्य में शाकुम्भरी देवी मंदिर कीर्तन

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

कांधला: नगर स्थित मंदिर सिद्धपीठ श्री शाकुम्भरी देवी भवन में कार्तिक मास के उपलक्ष्य में प्रात: के समय कीर्तन किया गया। इस दौरान काफी महिला श्रद्धालु मौजूद रहीं। मंगलवार को नगर स्थित मन्दिर सिद्वपीठ श्री शाकुम्भरी देवी भवन में प्रति वर्ष की भांति कोविड 19 के चलते सोशल डिस्टेंसिंग के पालन करते हुए कार्तिक मास के उपलक्ष्य में सुबह साढ़े 4 बजे से महिलाओ के द्वारा भजन कीर्तिंन गया।

अध्यक्ष भृगुवंशी आशुतोष पांडेय द्वारा कार्तिक महात्म्य के अध्याय को सुनाया गया। गोपाष्टमी पर गौ पूजन किया गया। अवाला नवमी पर आंवले की पूजन हुआ। साथ ही, 108 परिक्रमा महिलाओं द्वारा की गई। मन्दिर के अध्यक्ष भृगुवंशी आशुतोष पांडेय ने बताया कार्तिक मास में स्थान करने से सुबह कीर्तन करने से बहुत पुण्य मिलता है।

चारों समय तुलसी आरती पूजन से मनोकामना पूरी होती है जो सुबह को आरती करते हैं उनको भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन होते है जो दोपहर को करते है उनको 56 प्रकार का भोजन मिलता है। जो शाम को आरती करते हैं वे अपनी गोदी में पुत्र खिलाते हैं और जो रात को करते है उनको बैकुंठ के दर्शन होते हैं।

कार्तिक महात्म्य में तुलसी के इतिहास, व्रत, माहात्म्य के विषय में कार्तिक मास में भगवान विष्णु के समीप जागरण करने के लिए वे भगवान के मन्दिर में उस समय जाकर पूजा करें जब एक पहर रात बाकी हो।

कीर्तन करने वाले में शिमला देवी, पुष्पा चावला, सुषमा पाराशर, सृष्टि भार्गव, सिमरन शर्मा, बीना अग्रवाल, सुशीला शर्मा, डा. राजबाला चौधरी, राकेश देवी आदि श्रद्धालु शामिल रहें।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments