Tuesday, October 19, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatजातिगत भेदभाव से ऊपर उठकर करनी चाहिए गरीबों की मदद: चंद्रमोहन

जातिगत भेदभाव से ऊपर उठकर करनी चाहिए गरीबों की मदद: चंद्रमोहन

- Advertisement -
  • सुभाष गेट पर श्रीपरमधाम न्यास द्वारा ठंड से बचाव के लिए गरीबों को कंबल वितरित किए

जनवाणी संवाददाता |

बागपत: नगर के पुराना कस्बा स्थित सुभाष गेट पर रविवार को श्रीपरमधाम न्यास द्वारा ठंड से बचाव के लिए गरीबों को कंबल वितरित किए गए। कहा कि सभी को जात-पात से ऊपर उठकर गरीबों की मदद करनी चाहिए, ताकि किसी को भी ठंड में परेशानी न उठानी पड़े।

पुराना कस्बा स्थित सुभाष गेट पर श्रीपरमधाम न्यास के क्रांतिगुरु चंद्रमोहन ने कहा कि हम सभी को जातिरहित होकर गरीबों की सहायता करनी चाएिह। इस जाति व्यवस्था ने ही उनका शोषण किया है। जब तक जाति व्यवस्था का नहीं छोड़ देते तब तक न तो हम अपना उद्धार कर सकते है और न ही समाज का उत्थान कर सकते है। इसलिए जाति व्यवस्था का निर्माण हमें उलझाने के लिए फंसाने क लिए हमसे अपनों का ही शोषण कराने के लिए किया जाता है।

यदि जाति व्यवस्था का कोई वजूद होता तो जाति व्यवस्था की चर्चा संतों द्वारा या ग्रंथों में या वेदों में व श्रीमद्भागवतगीता में कही होती। इसलिए किसी को भी जात-पात में विश्वास नहीं करना चाहिए। वहीं उन्होंने गरीबों को ठंड से बचाव के लिए कंबल का वितरण किया और सभी से गरीबों की मदद के लिए आगे आने का आह्वान किया। इस मौके पर शक्ति, नविता, लोकपाल, ज्योति, बाला, रीना, पुष्पा, राजेश, राजबहादुर, राजवीर, विकास आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments