Thursday, March 4, 2021
Advertisment Booking
Home INDIA NEWS पुडुचेरी विधानसभा के स्पीकर ने किया यह ऐलान, जानिए बहुमत का हाल

पुडुचेरी विधानसभा के स्पीकर ने किया यह ऐलान, जानिए बहुमत का हाल

- Advertisement -
0

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: पुडुचेरी विधानसभा के स्पीकर ने कहा है कि राज्य की कांग्रेस सरकार ने बहुमत खो दिया है। पिछले डेढ़ महीने में सरकार के छह विधायक अपने पद से इस्तीफा दे चुके थे, जिसमें से दो ने रविवार को दिया। वहीं, पिछले साल कांग्रेस के एक विधायक को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

इस तरह सरकार से सात विधायक दूर हो चुके हैं, जिसकी वजह से सरकार अल्पमत में आ गई। 33 सदस्यीय विधानसभा में 30 निर्वाचित सीटें हैं और तीन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नॉमिनेटेड सदस्य हैं। कांग्रेस के वर्तमान में नौ विधायक हैं।

इनमें विधानसभा अध्यक्ष एसपी शिवकोलुंदी भी शामिल हैं, जिन्हें तब तक मतदान करने की अनुमति नहीं है जब तक कि कोई टाई न हो। कांग्रेस के पास डीएमके के दो विधायकों और माहे से चुने गए एक निर्दलीय विधायक का समर्थन है।

विपक्ष के पास पूर्व मुख्यमंत्री एन रंगासामी के नेतृत्व वाली अखिल भारतीय एनआर कांग्रेस के सात विधायक हैं, और चार एआईएडीएमके के हैं। बीजेपी के नॉमिनेटेड सदस्य भी हैं, जिन्हें वोट देने की अनुमति होगी। ऐसे में देखना होगा कि क्या पुडुचेरी सरकार सदन में बहुमत साबित कर पाती है या नहीं।

सीएम ने लगाया केंद्र और किरण बेदी पर आरोप

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री नारायणसामी ने विधानसभा में कहा कि हमने डीएमके और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार बनाई। उसके बाद, हमने विभिन्न चुनावों का सामना किया। हमने सभी उप-चुनाव जीते हैं। यह स्पष्ट है कि पुडुचेरी के लोग हम पर भरोसा करते हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व एलजी किरण बेदी और केंद्र सरकार ने विपक्ष के साथ मिलकर सरकार को गिराने की कोशिश की। केंद्र ने फंड न देकर पुडुचेरी के लोगों के साथ विश्वासघात किया है।

फ्लोर टेस्ट के लिए विधानसभा पहुंचे मुख्यमंत्री

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री नारायणसामी फ्लोर टेस्ट के लिए विधानसभा पहुंच गए हैं। सदन की कार्यवाही कुछ देर में शुरू होने की संभावना है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments