Wednesday, June 19, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutरैपिड के काम में तेजी, मकान में फिर पड़ने लगी दरारें!

रैपिड के काम में तेजी, मकान में फिर पड़ने लगी दरारें!

- Advertisement -
  • बेगम पुल के भी कई दुकानदारों में असमंजस की स्थिति

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: रैपिड का काम जैसे-जैसे तेज होता जा रहा है वैसे ही कई लोग इसके काम से प्रभावित भी हो रहे हैं। शुक्रवार को लालकुर्ती स्थित जामुन मोहल्ले के कई लोगों ने जहां रैपिड के काम के चलते घर में वाइब्रेशन की शिकायत की। वहीं देर शाम बेगम पुल के दुकानदारों ने भी अपनी शिकायत दर्ज कराई। लालकुर्ती के जामुन मोहल्ले में एक मकान में दरार आ गई।

पता चला है कि यह मकान शकील का है जिसमें दरार आई है। दरार आने की शिकायत पर कई लोग शकील के घर पहुंचे और दाल देखी इसके बाद लोग फिर से सहम गए। उधर दूसरी ओर बेगम पुल और लालकुर्ती पैंठ के कुछ दुकानदारों ने भी वाइब्रेशन और दरार आने की शिकायत की है।

उधर दूसरी ओर रैपिड अधिकारियों ने लोगों को फिर आश्वासन दिया है कि वह इस प्रकार की घटनाओं से बिल्कुल भी ना घबराए। अधिकारियों का दावा है कि जो सुरंग की खुदाई इस समय चल रही है वह पूरी तरह से सुरक्षित है। उन्होंने यह भी कहा कि इससे पूर्व भी इस प्रकार की शिकायतें मिली थी लेकिन कहीं पर भी कोई नुकसान नहीं हुआ।

लोग समझे भूकम्प आ गया था रैपिड कार्यों का ‘वाइब्रेशन’

शहर में इस समय रैपिड रेल का कार्य तेज गति के साथ चल रहा है। एलिवेटेड से लेकर अंडरग्राउंड तक काम को तेजी से निपटाया जा रहा है। शुक्रवार को रैपिड के कार्यों के चलते लोगों को कुछ असुविधा का सामना करना पड़ा। इसके बाद लोग घरों से बाहर निकल आए और इसकी शिकायत लेकर रैपिड कार्यों में लगी टीम के पास पहुंच गए।दरअसल, इस समय शहर में रैपिड के लिए सुरंग बनाने का काम चल रहा है।

05 9

इसके अलावा एलिवेटेड काम भी जारी है। शुक्रवार शाम लगभग चार बजे लालकुर्ती स्थित जामुन मौहल्ले के लोगों के घरों में कम्पन्न (बाइब्रेशन) होने लगा। इस पर लोगों ने समझा कि भूकम्प आ गया है लिहाजा लोग घरों से बाहर निकल आए। बाहर भी लोगों को कम्पन्न महसूस हुआ। लोगों ने आसपास देखा तो वहां भी कम्पन्न की समस्या थी। बाद में लोगों को पता चला कि यह भूकम्प नहीं बल्कि रैपिड कार्यों की वजह से उनके घरों में वाइब्रेशन हो रहा है।

लोगों ने बताया कि इसके चलते उनके घरों में उन लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है जो बीमार हैं। इसके बाद क्षेत्रीय लोग वहां के निवासी जतिन भूटानी के नेतृत्व में रैपिड कार्यों में लगी टीम के लोगों (बीबी शुक्ला व एसके दास) से मिले और अपनी शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद रैपिड की टीम वहां पहुंची और कम्पन्न की जांच की। अधिकारियों ने कहा कि हालांकि रैपिड का पूरा कार्य आधुनिकतम पद्धिति के आधार पर हो रहा है लेकिन जितना भी हो सकेगा वो इस कार्य को और अधिक सर्तकता के साथ करेंगे ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी न उठानी पड़े।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
3
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments