Tuesday, June 18, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutस्टेट कबड्डी प्रतियोगिता में लगा खिलाड़ियों का जमावड़ा

स्टेट कबड्डी प्रतियोगिता में लगा खिलाड़ियों का जमावड़ा

- Advertisement -
  • प्रदेशभर की टीमों के बीच मुकाबले शुरू
  • उद्घाटन समारोह में पहुंचे अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी नितिन तोमर

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: परतापुर स्थित यूपी योद्धा के कबड्डी सेंटर बीके एकेडमी में शुक्रवार को स्टेट कबड्डी प्रतियोगिता का आगाज हुआ। जिसमें प्रदेश भर के खिलाड़ियों का जमावड़ा लगना शुरु हो गया। प्रतियोगिता में पहले दिन से ही रोमांचक मुकाबले शुरु हो गए। जिसमें मेरठ, शामली, बागपत, लखनऊ, मऊ, सहारनपुर, गाजीपुर, मुजफ्फरनगर, गौतमबुद्धनगर वाराणसी आदि जिलों की टीमें हिस्सा ले रही हैं।

प्रतियोगिता के उद्घाटन के अवसर पर प्रो कबड्डी लीग में यूपी योद्धा की ओर से खेलने वाले कबड्डी स्टार नितिन तोमर पहुंचे। नितिन ने बातचीत में बताया कि मेरठ में यह कबड्डी सेंटर खुलने से पश्चिम की प्रतिभाओं को काफी लाभ मिलेगा। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कबड्डी मैट पर खेली जाती है, लेकिन यहां के खिलाड़ियों को उस स्तर की सुविधाएं नहीं मिल पा रही थीं।

सेंटर में उस स्तर की सभी सहूलियत अब खिलाड़ियों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि मैंने मिट्टी पर ही अभ्यास शुरु किया था, जिससे आगे मैट पर खेलने में मुश्किलों का सामना करना पड़ा। ऐसे में यहां के खिलाड़ियों को शुरुआत से ही मैट पर अभ्यास करने के लिए मिलेगा, जो कि खुशी की बात है। बताते चलें कि प्रतियोगिता को चार पूलों में बांटा गया है। जिसमें कुल 11 मैच पहले दिन खेले गए।

परिणाम

मेरठ ने चंदौली को 43-15, मऊ ने बागपत को 45-36, पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर ने गाजियाबाद को 44-22, मुजफ्फरनगर ने राय बरेलीको 50-18, गौतमबुद्धनगर ने मथुरा को 36-17, शामली ने चंदौलीको 28-8, बागपत ने गाजीपुर को 26-03, सहारनपुर ने मऊ को 41-29 और पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर ने राय बरेली को 28-8 से मात दी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments