Saturday, April 17, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliचुनाव में उपद्रव मचाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

चुनाव में उपद्रव मचाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

- Advertisement -
0
  • डीएम, एसपी ने गढीपुख्ता में नागरिकों से किया संवाद
  • पंचायत चुनाव को शांति पूर्वक संपन्न कराने के निर्देश

जनवाणी संवाददाता |

गढ़ीपुख्ता: जिलाधिकारी जसजीत कौर व पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने थाना परिसर में आयोजित बैठक में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को शांतिपूर्वक एवं निष्पक्षता से संपन्न कराने के निर्देश दिए। उन्होंने चेतावनी दी कि चुनाव में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी, उपद्रव या शराब का वितरण करने वाले प्रत्याशियों को बख्शा नहीं जाएगा।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह सतर्क शनिवार को गढ़ीपुख्ता थाना परिसर में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर जिलाधिकारी जसजीत कौर की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन कर नागरिकों से संवाद किया गया।

बैठक में डीएम जसजीत कौर ने कहा कि पंचायत चुनाव को शांतिपूर्वक एवं निष्पक्षता से संपन्न कराना हम सभी का दायित्व है। चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि चुनाव में किसी भी प्रकार के धन, बल का प्रयोग नहीं किया जाएगा।

यदि किसी भी प्रत्याशी ने मतदाताओं को डराने, धमकाने या किसी भी प्रकार का लालच देने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। किसी प्रकार की गड़बड़ी या उपद्रव करने पर भी सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि यदि चुनाव को लेकर प्रत्याशी प्रशासन को कोई शिकायत हो प्रशासन से बता सकते हैं, शिकायत के समाधान का हरसंभव प्रयास किया जाएगा।

डीएम ने ग्रामीणों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील करते हुए कहा कि मास्क व सैनेटाइजर का प्रयोग करें, 45 साल से ऊपर के आयु के लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन का काम शुरू हो गया है। अधिक से अधिक संख्या में लोग कोरोना टीकाकरण कराएं।

एसपी सुकीर्ति माधव ने कहा कि चुनाव में किसी भी प्रकार की गुंडागर्दी या दबंगई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। चुनाव में अगर शराब वितरण की सूचना मिली या कोई शराब वितरित करता पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इस अवसर पर सीओ भवन अमित सक्सेना, एसडीएम ऊन मणि अरोड़ा, नगर पंचायत चेयरमैन अली हसन, पूर्व चेयरमैन विजय गिरी, नरेश कुमार सैनी, सुखमाल सभासद, नरेंद्र गोयल, शरीफ प्रधान पलठेडी, गौरव चौहान, राजेन्द्र शर्मा, नीरज जैन, टेकचंद मित्तल, प्रदीप संगल, बब्बल कुरैशी, रामबीर सिंह आदि भी मौजूद रहे।

डीएम, एसपी ने परखी मतदान केंद्रों की व्यवस्था

त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 को सकुशल निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से कराए जाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी जसजीत कौर एवं पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव द्वारा संयुक्त रूप से थानाभवन क्षेत्र के ग्राम बूंटा एवं ऊन क्षेत्र के गांव ताना में मतदान स्थलों व उनमे पड़ने वाले मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया।

निरीक्षण के समय जिलाधिकारी ने मतदान स्थल पर बिजली,पानी,शौचालय आदि की व्यवस्थाओं की जानकारी प्राप्त करते हुए संबंधित को व्यवस्थाओं में पाई गई खामियों को चुनाव पूर्व ही दुरूस्त करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा पंचायत चुनाव के संभावित प्रत्याशियों पूर्व प्रधान, निवर्तमान प्रधान को मतदान केन्द्रों पर बुलाकर बैठक में कहा कि पंचायत चुनाव में किसी प्रकार की गड़बड़ी करने वालों की खैर नहीं होगी।

इस अवसर पर एसडीएम ऊन मणि अरोड़ा, परियोजना निदेशक ज्ञानेश्वर तिवारी क्षेत्राधिकारी थानाभवन, खंड विकास अधिकारी पंकज कुमार, प्रभारी निरीक्षक थानाभवन एवं अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments