Tuesday, May 28, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutलोकल हीरो का शानदार प्रदर्शन, यूपी को बढ़त

लोकल हीरो का शानदार प्रदर्शन, यूपी को बढ़त

- Advertisement -
  • प्रियम गर्ग और शिवम मावी के प्रदर्शन से स्टेडियम में झूमे दर्शक

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: भामाशाह पार्क में चल रहे रणजी मैच के दूसरे दिन भी स्कूली छात्रों की अच्छी खासी भीड़ रही। क्रिकेट प्रेमियों ने लोकल हीरो प्रियम गर्ग और स्पीड स्टार शिवम मावी के बेहतरीन प्रदर्शन पर न केवल तालियां बजाई बल्कि हौसला अफजाई भी की। प्रियम गर्ग की तूफानी पारी से यूपी को बढ़त मिली और तीसरे दिन के खेल की रूपरेखा भी तैयार हो गई है।

मूल रुप से परीक्षितगढ़ निवासी प्रियम गर्ग 122 रन बनाकर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए और घायल भी हुए। यूपी की पारी जब शुरू हुई और पहले विकेट के रूप में समर्थ सिंह आउट हुए तो प्रियम गर्ग जैसे ही मैदान में उतरे तो लोगों ने तालियां बजाकर स्वागत किया। यूपी की टीम को प्रियम से अच्छी पारी की उम्मीद थी और प्रियम ने टीम की उम्मीदों को तोड़ा भी नहीं। 122 रन के स्कोर में प्रियम ने 15 चौके मारे। प्रियम के खेल में जिस तरह से सुधार हुआ है उससे आशा की कई किरणें उसकी आंखों से साफ झलक रही थी।

01 18

हालांकि प्रियम को 37 रन के निजी स्कोर पर जीवनदान मिला था, लेकिन इसके बाद उसने पीछे मुड़ कर नहीं देखा। यही कारण था कि प्रियम के हर शाट पर न केवल दर्शक बल्कि यूपी टीम के समर्थक पदाधिकारी भी तालियां बजाने से नहीं रुक रहे थे। वहीं दूसरे बल्लेबाज रिंकू सिंह ने सात चौके और एक छक्के की मदद से 73 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। इससे पहले जब तक लोग भामाशाह पार्क में मैच देखने के लिये आने शुरु हुए उससे पहले ही उड़ीसा की टीम आल आउट होकर पैवेलियन जा चुकी थी।

उड़ीसा के प्रदर्शन से टीम मैनेजमेंट निराश

पांच ओवरों में पांच विकेट गिरने पर उड़ीसा टीम के साथ आए पदाधिकारियों के चेहरे पर जहां चिंता की लकीरी दिखाई दी बल्कि खराब फील्डिंग को लेकर भी खिलाड़ियों से नाराजगी जताते देखे गए। खासकर जिस गेंद पर प्रियम गर्ग रन आउट हुए उस रन आउट के थ्रो को लेकर खिलाड़ियों की क्लास भी लगी।

चाइनीज मांझा

जिस वक्त उड़ीसा के खिलाड़ी बाउंड्री लाइन के पास फील्डिंग कर रहे थे, उस वक्त आसमान से दो पतंगे कटकर तेजी से नीचे आई और उसका मांझा खिलाड़ी के पास से गुजर गया। खिलाड़ी अचानक नीचे झुका। बाद में ग्राउंड स्टाफ ने पतंग और मांझा उठाकर बाहर किया।

मधुमक्खियों के झुंड से खिलाड़ी परेशान

भामाशाह पार्क मैदान पर चल रहे यूपी-उड़ीसा के बीच रणजी मैच के दूसरे दिन एक अलग ही वाकया सामने आया। लंच के बाद शुरू हुए मैच के दौरान अचानक बड़ी संख्या में मधुमक्खियां मैदान पर पहुंच गई। इस दौरान करीब 10 मिनट तक खेल रूक गया।

02 18

खिलाड़ी मधुमक्खी के हमले से बचने के लिये जमीन पर लेट गए। इसके बाद जैसे ही खेल शुरू हुआ तो यूपी टीम के स्टार खिलाड़ी प्रियम गर्ग आउट हो गए। बाद में डीआरएस लेने पर पता चला कि गेंदबाज ने नोबॉल की थी, इस कारण प्रियम को वापस मैदान में आना पड़ा।

इन्होंने कहा

पहले दिन अच्छी गेंदबाजी करने के बाद भी विकेट नहीं मिला था क्योंकि मैने बालिंग बल्लेबाज से थोड़ी दूरी पर रखी थी, लेकिन आज स्टंप के नजदीक गेंदबाजी करने का फायदा मिला और दो विकेट मिले। श्रीलंका के खिलाफ टी20 में मेहनत ज्यादा होने के कारण अभी शरीर पूरी तरह से एक्शन में नहीं था, जो अब अगली पारी के लिये पूरी तरह से तैयार है।-शिवम मावी-यूपी गेंदबाज

सोच कर मैदान में नहीं गया था कि शतक लगाऊंगा लेकिन गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आ रही थी। पिच से सीमर को थोड़ी मदद मिल रही है। रन आउट होना दुर्भाग्यपूर्ण है, सोचा था तीसरे दिन पारी को आगे बढ़ाऊंगा। -प्रियम गर्ग-यूपी बल्लेबाज

बहुत अच्छा लगा उड़ीसा के खिलाफ एक पारी में पांच विकेट लेना। सुबह के वक्त मौसम में नमी और तेज हवा का फायदा मिला। सही जगह पर गेेंद डालने से बल्लेबाजों को काफी परेशानी हुई और तीन विकेट मिले।-कुणाल यादव-यूपी गेंदबाज

सुबह जिस तरह से यूपी के गेंदबाजों ने पिच से फायदा उठाया उसी तरह मैने भी सटीक लैंथ का फायदा उठाकर तीन विकेट झटके। उम्मीद है कि कल सुबह और अच्छा प्रदर्शन करुंगा। -सूर्यकांत प्रधान-उड़ीसा गेंदबाज

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments