Friday, April 23, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutशूटिंग रेंज की छवि सुधारने को बड़े खिलाड़ियों का सहारा

शूटिंग रेंज की छवि सुधारने को बड़े खिलाड़ियों का सहारा

- Advertisement -
0
  • सोसाइटी का रेंज का पूरा हुआ अनुबंध, रिन्यूअल की अटकी प्रक्रिया

सागर कश्यप |

मेरठ: द्रोणाचार्य स्पोर्ट्स डेवलेपमेंट सोसाइटी अब छवि सुधारने के लिए बड़े खिलाड़ियों का सहारा ले रही है। जिसके लिए खिलाड़ियों से भी इसकी मदद मांगी जा रही है। दरअसल, संस्था द्वारा पल्हैड़ा स्थित शूटिंग रेंज अनुबंध के तहत ली गई थी।

पांच साल का यह अनुबंध पिछले महीने ही पूरा हुआ है, लेकिन इसका रिन्यूअल अभी नहीं हो सका है और इसकी उम्मीदे भी आगे नजर नहीं आ रही है। जिसकी वजह से संस्था द्वारा खुद की शर्तों को पूरा न करना। पांच साल पहले द्रोणाचार्य सोसाइटी ने पल्हैड़ा स्थित शूटिंग रेंज के लिए जिला राइफल एसोसिएशन के साथ अनुबंध किया था। जिसमें उच्च स्तरीय सुविधाएं देने की शर्त भी रखी गई थी और शूटिंग को निखारने की बात भी की गई थी, लेकिन पिछले दिनों दैनिक जनवाणी ने ही संस्था की कार्यशैली का खुलासा किया था।

जिसके बाद अब संस्था का अनुबंध भी रीन्यू नहीं हो सका है। ऐसे में सोसाइटी अपनी छवि सुधारने के लिए बड़े खिलाड़ियों के नाम का सहारा ले रही है। शहर के शूटर शहजर रिजवी का नाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक जाना जाता है। दरअसल, शहजर को संस्था द्वारा एक वीडियो डालने के लिए कहा जा रहा है।

जिसमें उन्हें संस्था के फेवर में एक वीडियो अपलोड करने के लिए कहा गया। सूत्रों के अनुसार संस्था के सदस्य द्वारा शहजर से फोन पर वार्ता कर कहा गया कि वह द्रोणाचार्य स्पोर्ट्स डेवलेपमेंट सोसाइटी के रेंज से जुड़े होने की वीडिया शेयर करें। इसकी मांग उनसे हाल ही में की गई है।

वहीं, शहजर ने दैनिक जनवाणी से वार्ता करते हुए बताया कि एक इंटरव्यू के दौरान संस्था के सदस्य ने मेरा नाम पल्हैड़ा रेंज से जोड़ा है। जबकि मैंने शुरुआत से पल्हैड़ रेंज में अभ्यास नहीं किया है। बताते चलें कि अंतर्राष्ट्रीय शूटर रिजवी ने पिन प्वाइंट शूटिंग रेंज से अपनी शुरुआत की है।

जिसमें उन्होंने कोच अमोल प्रताप सिंह के अंडर अभ्यास किया है। जिनसे वह शुक्रवार को मुलाकात भी करने जा रहे हैं। गौरतलब है कि अंतर्राष्ट्रीय शूटर शहजर रिजवी 10 मीटर एयर पिस्टर इवेंट में वर्ष 2017 कॉमनवेल्थ शूटिंग चैंपियनशिप और वर्ष 2018 में आईएसएसएफ विश्व कप में स्वर्णिम निशाना लगा चुके हैं। वहीं, हाल ही में उन्हें टॉयो ओलंपिक के लिए रिजर्व में भी चयनित किया गया है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments