Thursday, July 29, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttarakhand NewsDehradunजनता से दो बार टोल टैक्स लेना न्यायोचित नहीं: प्रेमचंद अग्रवाल

जनता से दो बार टोल टैक्स लेना न्यायोचित नहीं: प्रेमचंद अग्रवाल

- Advertisement -
  • टोल प्लाजा लगाए जाने से जनता एवं जनप्रतिनिधियों में रोष
  • मुख्यमंत्री ने भी सकारात्मक हल निकालने की बात कही

जनवाणी ब्यूरो |

देहरादून/हरिद्वार: बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने विधानसभा स्थित अपने कार्यालय कक्ष का विधिवत शुभारंभ करने के बाद विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल से शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने हरिद्वार देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग पर रायवाला के समीप नेपाली फॉर्म तिराहे पर बन रहे टोल प्लाजा के संबंध में मुख्यमंत्री से वार्ता की।

विधानसभा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को अवगत किया कि नेपाली फार्म का टोल प्लाजा लगाए जाने से स्थानीय जनता एवं जनप्रतिनिधियों में रोष उत्पन्न हो गया है।

अग्रवाल ने कहा कि इसी राष्ट्रीय राजमार्ग पर पूर्व से ही एक टोल प्लाजा लछीवाला में स्थापित है जिसकी दूरी नेपाली फार्म से लगभग 15 किलोमीटर से अधिक नहीं है, नेपाली फार्म पर स्थापित किए जा रहे दूसरे टोल प्लाजा के कारण स्थानीय लोगों को जहां एक और आर्थिक कर का बोझ पड़ेगा वही समय भी व्यर्थ होगा।

अग्रवाल ने मुख्यमंत्री से कहा कि दोहरे टोल प्लाजा के लगने से निश्चित रूप से आम जनता तथा अन्य आवागमन करने वाले वाहनों पर अनावश्यक वित्तीय भार पड़ने के साथ-साथ समय की भी बर्बादी होगी।

अग्रवाल ने कहा कि इतनी कम दूरी पर जनता से दो बार टोल टैक्स लेना कदापि न्यायोचित भी नहीं है।विधानसभा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से इस संबंध में विचार कर यथाशीघ्र उचित कार्यवाही करने की बात कही।जिस पर मुख्यमंत्री ने भी सकारात्मक हल निकालने की बात कही।

विधानसभा अध्यक्ष ने इस संबंध में स्थानीय सांसद एवं केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से भी दूरभाष पर वार्ता की, बता दें कि नेपाली फ़ार्म तीराहे पर टोल प्लाजा ना बनाए जाने संबंध में विधानसभा अध्यक्ष द्वारा केंद्रीय शिक्षा मंत्री को पहले ही पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया हैं।

इसी कड़ी में विधानसभा अध्यक्ष ने लोक निर्माण विभाग के सचिव आरके सुधांशु से दूसरी बार फ़ोन पर वार्ता कर इस समस्या का तत्काल समाधान करने की बात कही।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments